Monday, May 10, 2021
Home मनोरंजन सोनागाछीः रेड लाइट एरिया पर फैशन कलेक्शन, 25% कमाई सेक्स वर्करों को

सोनागाछीः रेड लाइट एरिया पर फैशन कलेक्शन, 25% कमाई सेक्स वर्करों को


सोनागाछीः रेड लाइट एरिया पर फैशन कलेक्शन, 25% कमाई सेक्स वर्करों को

सोनागाछी में फैशन शो.

डिजाइनर रोहित वर्मा ने कलेक्शन को दुनिया की इन अंधेरी गलियों को समर्पित किया है. उन्होंने कहा कि महिलाओं की दुर्दशा से प्रेरित सोनागाछी कलेक्शन में वहां की प्रिंट्स-डिजाइन पर आधारित कपड़े डिजाइन किए जाएंगे.

मुंबई. एक समय बिग बॉस के घर में रह कर सुर्खियां बटोर चुके बॉलीवुड के फैशन डिजाइनर रोहित वर्मा ने अनोखा काम किया है. उन्होंने एशिया के सबसे बड़े कोलकाता के रेड एरिया पर आधारित ड्रेसें डिजाइन करते हुए एक फैशन कलेक्शन तैयार किया है. जो इन दिनों खूब सूर्खियां बटोर रहा है. इसे उन्होंने नाम दिया है, द स्ट्रंपटिसः अन डाइंग स्पिरिट्स. उनके इस सोनागाछी कलेक्शन से 25 प्रतिशत रकम सेक्स वर्करों की शिक्षा में सहायता के लिए दान की जाएगी. अभिनेत्री कश्मीरा शाह और डोनल बिष्ट कलेक्शन के लिए मॉडल के रूप में सामने आई हैं.

डिजाइनर रोहित वर्मा ने कलेक्शन को दुनिया की इन अंधेरी गलियों को समर्पित किया है. उन्होंने कहा कि महिलाओं की दुर्दशा से प्रेरित सोनागाछी कलेक्शन में वहां की प्रिंट्स-डिजाइन पर आधारित कपड़े डिजाइन किए जाएंगे. यहां की महिलाओं को अनगिनत गलत शब्दों से संबोधित किया जाता है और समाज के ज्यादातर लोग उन पर बात करना भी पसंद नहीं करते. यहां काम करने वाली स्त्रियों को क्या मिलता है. उनके हिस्से में समाज के सबसे खराब और पाखंडी पुरुष आते हैं. इन महिलाओं के प्रति कोई सहानुभूति नहीं रखता.

रोहित ने कहा कि भले ही ये अंधेरी गलियां हैं मगर यहां भी सूरज निकलता है, हवा बहती है और बारिश बरसती है. जरूरी है कि हम इनके प्रति दया और सहानुभूति रखें. उन्हें अपने बीच स्वीकार करें. उन्होंने कहा कि पुरुषवादी समाज इन स्त्रियों से न्याय नहीं कर सकता. जबकि ये भी सम्मान और पूरी मानवीय गरिमा से जीने की हकदार हैं. सोनागाछी अपने जीवन के लिए रोज संघर्ष करती है और यह संघर्ष किसी कविता की तरह है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular