Saturday, May 28, 2022
Homeविश्वसो कर उठते ही दिया बच्चे को जन्म, प्रेग्नेंसी को लेकर महिला...

सो कर उठते ही दिया बच्चे को जन्म, प्रेग्नेंसी को लेकर महिला ने किया अजीब दावा


नई दिल्ली: किसी भी महिला के लिए मां बनना जीवन का सबसे सुखद अहसास होता है. इसकी तैयारी वह काफी महीनों से करती है और गर्भधारण के साथ ही वह अपने बच्चे का ख्याल रखने लगती है. लेकिन वेल्स के कार्डिफ में रहने वाली महिला ने एक अजीब दावा करते हुए कहा कि बच्चे को अचानक जन्म देने से पहले उसे अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में पता तक नहीं था.

प्रेग्नेंसी से अंजान रही महिला

‘डेली स्टार’ की खबर के मुताबिक निकोला थॉमस नाम की महिला ने दावा करते हुए कहा कि वह सुबह 3 बजे सोकर उठी और बच्चे को जन्म दे दिया. इससे पहले उसे प्रेग्नेंसी के बारे में कोई खबर तक नहीं थी. महिला का कहना है कि रात में सोते वक्त उसे हल्का पेट दर्द जरूर था और नींद में तकलीफ हो रही थी. लेकिन उसे जरा भी अंदाजा नहीं था कि वह प्रेग्नेंट है.

सोने से पहले 36 साल की महिला ने पेरासिटामोल ली ताकि उसे दर्द में थोड़ी राहत मिल सके. इसके बाद उसने घर का रुटीन वर्क किया, कपड़े धोए और बच्चों को सोने के लिए बेड पर लेकर गई. इसके बाद वह खुद भी अपने बिस्तर पर चली गई. लेकिन सुबह 3 बजे कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में उसने सपने में भी नहीं सोचा था.

सोकर उठते ही हो गई डिलीवरी

सुबह निकोला की बेटी ने उसे बाथरूम जाने के लिए नींद से उठाया. लेकिन फिर महिला को तेज दर्द महसूस होने लगा. इसके बाद महिला ने पुश करना शुरू कर दिया और उसे अहसास हुआ कि वह बच्चे को जन्म देने वाली है. निकोला ने तुरंत अपनी छोटी बेटी से 14 साल की बड़ी बेटी ऐलीस को जगाकर लाने के लिए कहा ताकि वह डिलीवरी में अपनी मां की मदद कर सके.

महिला ने अपने हालात के बारे में कहा कि अचानक से पेट पर हाथ रखकर मैंने दर्द को कम करने की कोशिश की. लेकिन तभी अहसास हुआ कि बेबी का सिर बाहर आना शुरू हो चुका है. इसके बाद महिला ने बच्चे को जन्म दिया और चेक किया कि कहीं उसकी कॉर्ड गर्दन में फंस तो नहीं रही है. अपनी मां की डिलीवरी से ऐलीस काफी हैरान रह गई, हालांकि निकोली को उम्मीद थी कि अपने घर में छोटा मेहमान आने से उसकी बेटी खुश होगी. 

ये भी पढ़ें: सीमा पर तनाव के बीच अचानक भारत पहुंचे चीन के विदेश मंत्री, डोभाल से मुलाकात संभव

बच्चे के जन्म के बाद महिला के घर एंबुलेंस पहुंची और मेडिकल स्टाफ भी इस डिलीवरी को देखकर हैरान रह गया. लेकिन पांच दिन तक अस्पताल में रहने के बाद निकोला ने सभी जरूरी चेकअप करा लिए हैं. अब मां और बच्चे दोनों की सेहत बेहतर है और घर में नन्हे मेहमान का स्वागत हो रहा है.  

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular