Friday, April 16, 2021
Home विश्व स्पेन: कैदी की पत्नी ने मिलने से किया मना, हथियार बना काट...

स्पेन: कैदी की पत्नी ने मिलने से किया मना, हथियार बना काट डाला प्राइवेट पार्ट


स्पेन में एक कैदी ने गुस्से में आकर खतरनाक काम कर डाला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

स्पेन में एक कैदी ने गुस्से में आकर खतरनाक काम कर डाला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Prisoner Cut his own Private part in Spain: स्पेन (Spain) में जेल में बंद एक कैदी (Prisoner) की पत्नी ने उससे मिलने से मना कर दिया. इसके बाद ने पति गुस्से और हताशा में आकर अपना गुप्तांग (Private Part) खुद ही काट लिया. उसके शरीर से खून का काफी रिसाव होने लगा. जेल अधिकारी यह देखकर काफी घबरा गए और उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 27, 2020, 2:16 PM IST

मैड्रिड. स्पेन (Spain) में जेल में बंद एक कैदी (Prisoner) की पत्नी ने उससे मिलने से मना कर दिया. इसके बाद ने पति गुस्से और हताशा में आकर अपना गुप्तांग (Private Part) खुद ही काट लिया. उसके शरीर से खून का काफी रिसाव होने लगा. जेल अधिकारी यह देखकर काफी घबरा गए और उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया. स्थानीय मीडिया में छपी रिपोर्ट के अनुसार कैदी को डॉक्टरों ने बचा लिया है लेकिन उसके शरीर से इतना ज्यादा खून का रिसाव हो गया है कि उसकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कैदी मानसिक रूप से काफी परेशान (Mentally Disturb) चल रहा था.

कैदी की पत्नी ने मुलाकात से किया था मना

यह घटना क्रिसमस के एक दिन पहले यानि 24 दिसंबर 2020 को दक्षिण-पश्चिम स्पेन में कैडिज के पास प्यूर्टो डी सांता मारिया में स्थित जेल में घटी. इस घटना के बारे में जब जेल कर्मचारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कैदी अपनी पत्नी से मुलाकात के लिए बार बार कह रहा था लेकिन उसकी पत्नी ने कैदी की मांग को बार-बार ठुकराया तो वह गुस्से से भर गया और अपना ही प्राइवेट पार्ट काट डाला.

जेल में बना डाले धारदार हथियारजांच के दौरान जब यह जानने की कोशिश की गई कि कैदी के पास जेल में धारदार हथियार कहां से आया तो यह जानकारी मिली ​की प्राइवेट पार्ट को काटने के लिए कैदी ने जेल में धारदार हथियार बनाया था. कैदी ने प्लास्टिक के एक टुकड़े और धारदार धातु के कुछ छोटे टुकड़ों को जोड़कर हथियार बनाया. कैदी के वॉर्ड की निगरानी रख रहे पहरेदार जब ड्यूटी से चले गए तब उसने इस खतरनाक घटना को अंजाम दिया. इसके बाद कैदी जोर-जोर से चीखने लगा तो जेल गार्ड्स भागकर वॉर्ड तक पहुंचे. हालांकि, तब तक कैदी के शरीर से बहुत ज्यादा खून निकल चुका था. कैदी को तुरंत जेल के अंदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे शहर के बड़े अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप चुनाव में हार का ले रहे हैं बदला, बेरोजगारों से जुड़े राहत बिल पर नहीं किया साइन

ऑस्ट्रेलिया: दो युवती के हत्यारे को 40 साल की सजा, जज ने कहा-अब जेल में मरो

स्पेन में कैदियों को वैवाहिक मुलाकात (Conjugal Visits) की छूट दी जाती है. इस मौके पर कैदियों को उनकी पत्नियों के साथ कुछ घंटे एकांत में मुलाकात की छूट होती है. यह सुविधा अक्सर अच्छे आचरण वाले कैदियों को ही दी जाती हैं. कैद के दौरान केवल स्पेन ही नहीं बल्कि यूरोप के कई देशों में कैदियों को वैवाहिक मुलाकात की इजाजत दी जाती है.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular