Tuesday, November 30, 2021
Homeखेलस्पोर्ट्समैनशिप की परफेक्ट मिसाल: मैराथन पूरी होने से 200 मीटर पहले गिरा...

स्पोर्ट्समैनशिप की परफेक्ट मिसाल: मैराथन पूरी होने से 200 मीटर पहले गिरा रनर, 2 साथियों ने फिनिश लाइन तक पहुंचने में की मदद


  • Hindi News
  • Sports
  • New York City Marathon Spirit; Video Of Runners Helped A Fellow Participant Finish

10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

2021 न्यूयॉर्क मैराथन में एक वाकया देखने को मिला जिसने यह साबित कर दिया कि दुनिया में इंसानियत अभी भी जिंदा है। दरअसल, NYC मैराथन के दौरान एक रनर फिनिशिंग लाइन से ठीक पहले गिर गया। रनर के गिरने के बाद उसके दो साथी कॉम्पिटिटर ने उसकी मदद की और उसे फिनिशिंग लाइन पार कराई। सोशल मीडिया पर ये वीडियो बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं।

200 मीटर की दूरी पर गिरा धावक
मैराथन के दौरान ब्लैक टैंक टॉप में एक रनर आखिरी लाइन से लगभग 200 मीटर की दूरी पर ठोकर खाकर गिर गया। वह रनर पूरी तरह से थक गया था और सही से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। रनर की मदद के लिए दो साथी धावक आगे आए। उन्होंने उसे उठाया और फिनिंश लाइन पूरी करने में मदद की। इस दौरान मैराथन देखने आए लोगों ने दोनों धावकों के लिए तालियां बजाई और उन्हें चीयर भी किया।

मैराथन में भाग लेते हुए लोग

मैराथन में भाग लेते हुए लोग

टिकटॉक यूजर ने बनाया वीडियो
भीड़ में मौजूद एक टिकटॉक यूजर एंडी केंट ने इस पूरे वाक्ये का वीडियो बनाया। जो कुछ ही क्षणों के अंदर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। केंट ने ABC7 NY से बात करते हुए कहा- मैंने रिकॉर्ड बटन ऑन किया और यहां हम हैं। वाकई में इंसानियत अभी भी जिंदा है। यह एक ऐसा क्षण था, जिसे मैंने शायद काफी समय के बाद देखा।

पिछले साल नहीं हो सकती थी मैराथन
NYC मैराथन पिछले साल आयोजित होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसको एक साल के लिए टाल दिया गया। दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी इस दौड़ में कुल 33,000 लोगों ने भाग लिया। इस मैराथन को लेकर लोगों के बीच काफी उत्साह देखा गया।

42 किलोमीटर की होती है रेस
ये मैराथन लगभग 42 किलोमीटर से अधिक के दायरे में होती है। जहां प्रतियोगी शहर के पांच मुख्य नगरों से गुजरते हैं। यह दौड़ स्टेटन द्वीप से शुरू होकर सेंट्रल पार्क में समाप्त होती हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular