Sunday, April 11, 2021
Home विश्व स्विट्ज़रलैंड के रिसॉर्ट में क्वारंटीन किए गए थे ब्रिटिश पर्यटक, रात के...

स्विट्ज़रलैंड के रिसॉर्ट में क्वारंटीन किए गए थे ब्रिटिश पर्यटक, रात के अंधेरे में चोरी-छुपे भाग निकले


स्विट्ज़रलैंड के रिसॉर्ट में क्वारंटीन किए गए थे ब्रिटिश पर्यटक, रात के अंधेरे में चोरी-छुपे भाग निकले

स्की रिसॉर्ट में 400 से ज्यादा ब्रिटिश पर्यटकों को क्वारंटीन किया गया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

UK Coronavirus Strain : स्विट्ज़रलैंड के वर्बियर के एक स्की रिसॉर्ट में क्वारंटीन किए गए लगभग 400 से ज्यादा ब्रिटिश पर्यटक अपनी छुट्टियां बरबाद न करने की ज़द्दोजहद में रात को भाग निकले. स्थानीय म्युनिसिपैलिटी ने रविवार को इसकी जानकारी दी. SonntagsZeitung न्यूजपेपर ने बताया कि लग्ज़री एल्पाइन स्की स्टेशन में कुल 420 ब्रिटिश पर्यटकों को क्वारंटीन किया गया था, इनमें से लगभग 200 रात के अंधेरे में रिसॉर्ट से निकल गए.

यह भी पढ़ें

स्विट्ज़रलैंड के स्की रिसॉर्ट में न्यू ईयर के लिए बड़ी संख्या में ब्रिटिश पर्यटक आने थे, वहीं बहुत से लोग आ भी चुके थे, लेकिन इंग्लैंड में कोरोनावायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद कोविड-19 के बढ़ते केस के चलते फ्लाइट बैन कर दिया गया.

स्विस सरकार ने ब्रिटिश पर्यटकों के लिए कड़े नियम भी बना दिए, जिनमें 14 दिसंबर के बाद से यूके से आए लोगों को 10 दिनों के क्वारंटीन में रहना था. वर्बियर में रुके हुए कुछ ब्रिटिश पर्यटक तुरंत वहां से निकल गए, जबकि कुछ लोग रुके रहे, हालांकि, बाद में वो फिर चोरी-छुपे यहां से निकल गए.

वाइडर बैग्नेस म्युनिसिपैलिटी के प्रवक्ता ज्या-मार्क सैंडोज़ ने SZ को बताया कि ‘उनमें से कई लोग एक दिन के क्वारंटीन में रहे, जिसके बाद से रात में वो चोरी-छुपे यहां से निकल गए.’ उन्होंने इसे ‘कम्युनिटी का सबसे खराब हफ्ता बताया.’ 

वर्बियर में आने वाले कुल पर्यटकों में से 21 फीसदी अकेले ब्रिटिश पर्यटक होते हैं, जो क्रिसमस के ठीक बाद यहां आने लगते हैं. पिछले दो सालों से वर्बियर स्कीइंग के रिसॉर्ट के लिए सबसे बेस्ट बना हुआ है. ऐसे में वर्बियर का टूरिस्ट ऑफिस कोरोना को देखते हुए हर रोज क्राइसिस मीटिंग कर रहा है.

Video: ब्रिटेन से आने वालों का RT-PCR टेस्ट

Newsbeep



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular