Friday, August 19, 2022
Homeभारतहंटर से बुलेट 350 तक, भारत में लॉन्च होने वाली हैं Royal...

हंटर से बुलेट 350 तक, भारत में लॉन्च होने वाली हैं Royal Enfield की 6 धांसू बाइक्स


नई दिल्ली. रेट्रो बाइक बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) अपनी बाइक्स की नई रेंज पर काम कर रही है. इनमें से कई बाइक्स को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. कंपनी पिछले 2 सालों से अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने में लगी हुई है. पिछले साल कंपनी ने अपडेटेड ऑल न्यू रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 लॉन्च की थी और उससे पहले कंपनी ने Royal Enfield Thunderbird लॉन्च की थी.

6 नई बाइक लाएगी रॉयल एनफील्ड
रॉयल एनफील्ड भारत में एक या दो नहीं बल्कि 6 नई बाइक लाने की तैयारी में है. इनमें Royal Enfield Hunter से लेकर Shotgun 650 Roadster जैसी बाइक्स शामिल है. रॉयल एनफील्ड हंटर को कंपनी इस साल अगस्त के महीने में लॉन्च कर सकती है. इसे भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. हंटर के अलावा कंपनी की बेहद पॉप्युलर बाइक बुलेट 350 (Bullet 350) भी नए अवतार में लॉन्च के लिए तैयार है. पिछले साल कंपनी ने रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को अपडेट किया था मगर बुलेट को अपडेट नहीं मिला था.

यह भी पढ़ें : बस थोड़ा इंतजार ! आ रही TVS की 225cc बाइक, लॉन्च से पहले सामने आया लुक

कंपनी हिमालयन 450 (Himalayan 450) पर भी काम कर रही है. नई हिमालयन 450cc, सिंगल इंजन सिलिंडर से लैस होगी जो 40Ps पावर और 45Nm टॉर्क जेनेरेट करता है. हिमालयन के अलावा रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियर 650 भी भारत के बाजार में दस्तक देने वाली है. यह बाइक मीटियर 350 का अपग्रेडेड वर्जन होगी जो 650cc इंजन से लैस होगी. सुपर मीटियर को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : Uber ने 50KM के लिए मांगा ₹3,000 किराया ! भड़का यात्री, बोला- ‘इससे सस्ती गोवा की फ्लाइट’

Shotgun 650 Roadster भी कंपनी की उन बाइक्स में शुमार है जिसकी एंट्री भारत में होनी है. इस बाइक को हाल ही में भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. इस बाइक की डिजाइन SG560 कॉन्सेप्ट पर आधारित है. शॉटगन 650 भारत में 2023 में लॉन्च की जाएगी. Royal Enfield KX Bobber को कई साल पहले कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया गया था. इस बाइक में कंपनी अपना अब तक का सबसे हैवी इंजन इस्तेमाल करने वाली है.

Tags: Bullet 350, Car Bike News, Royal Enfield



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular