Tuesday, November 30, 2021
Homeबिजनेसहवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब भारत में कई शहर से मिलेगी...

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब भारत में कई शहर से मिलेगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स, देखें रूट लिस्ट और किराया


नई दिल्ली: AIR INDIA non stop international flights: फ्लाइट से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है. अब आप कई शहरों से आसानी से दुनिया भर के शहरों में घूम सकते हैं. भारतीय एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया (AIR INDIA) ने भारत के अलग-अलग शहरों से दुनिया के कई देशों के लिए नॉन स्टॉप इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International Flights) शुरू करने कि घोषणा की है.

आपको बता दें कि इस ऐलान के बाद, एयरलाइन ने इन फ्लाइट्स के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है. कंपनी की तरफ से पैसेंजर्स को यह सलाह दी गई है कि अपना टिकट बुक (Flight ticket booking) करने से पहले अपनी योग्यता जान लें, ताकि आपको आगे परेशानी न हो. यानी आप जहां जाना चाहते हैं वहां की समस्त कोविड गाइडलाइन आपको पता होनी चाहिए. अगर आप भी टिकट की बुकिंग करना चाहते हैं तो एयर इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट http://airindia.in पर जाकर कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- रिटायरमेंट के बाद पैसे की नो टेंशन! एलआईसी ने पेश की शानदार पॉलिसी, जानें डीटेल्स

यहां से चलेगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स

– अमृतसर से लंदन के लिए एयर इंडिया नॉन-स्टॉप फ्लाइट चलाएगी जिसके लिए बुकिंग शुरू है.
– अहमदाबाद से लंदन के लिए आप नॉन-स्टॉप फ्लाइट ले सकते हैं.
– आप चेन्नई से लंदन (Chennai to London) जा सकते हैं. बेंगलुरु से लंदन की डायरेक्ट यात्रा कर सकते हैं.
– तिरुवनंतपुरम से माले की फ्लाइट में टिकट ले सकते हैं.
– मुंबई से माले (Mumbai to Male) के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट है.
– दिल्ली से टोरंटो, दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को, दिल्ली और शिकागो, मुंबई से नेवार्क और दिल्ली से वैंकूवर के लिए भी नॉन-स्टॉप फ्लाइट से सफर कर सकते हैं. 

कई नॉन स्टॉप डोमेस्टिक फ्लाइट भी

इतना ही नहीं, एयर इंडिया घरेलू नेटवर्क पर भी कई नॉन-स्टॉप फ्लाइट चलाने का भी ऐलान किया है जिसके लिए भी बुकिंग ओपन है. इनमें मुंबई से जामनगर, बेंगलुरु से चेन्नई, दिल्ली से विजयवाड़ा, दिल्ली से विशाखापत्तनम, दिल्ली से रांची, मुंबई से मंगलुरु, मुंबई से अमृतसर, हैदराबाद से तिरुपति, हैदराबाद से कोलकाता सहित कई रूट पर आप सीधा और आसान सफर कर सकते हैं. इन सभी रूट के लिए भी बुकिंग ओपन है.

ये भी पढ़ें- SBI का हाई अलर्ट! ग्राहक भूल से भी ना करें ये काम, वरना खाली हो जाएगा आपका अकाउंट

एयटर बबल एग्रीमेंट के तहत चल रही हैं इंटरनेशनल फ्लाइट्स

गौरतलब है कि भारत और दुनिया के कई देशों के साथ एयटर बबल एग्रीमेंट के तहत इस समय इंटरनेशनल फ्लाइट्स चलाई जा रही है. लेकिन, भारत में लंबे समय से कोरोना महामारी के चलते इंटरनेशनल फ्लाइट्स के सामान्य ऑपरेशन पर प्रतिबंध जारी है. नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने कहा है कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स  (international flights) के सामान्य तरीके से ऑपेरशन के लिए अभी प्रक्रिया का आकलन किया जा रहा है. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular