Sunday, April 11, 2021
Home भारत हाईकोर्ट की फटकार के बाद योगी सरकार ने हाथरस DM का किया...

हाईकोर्ट की फटकार के बाद योगी सरकार ने हाथरस DM का किया तबादला, 15 IAS का भी ट्रांसफर


हाईकोर्ट की फटकार के बाद योगी सरकार ने हाथरस DM का किया तबादला, 15 IAS का भी ट्रांसफर

30 सितंबर की आधी रात हाथरस जिला प्रशासन ने जबरन पीड़िता का अंतिम संस्कार करवा दिया था.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने गुरुवार को राज्य के 16 IAS अधिकारियों का तबादला कर दिया. उनमें हाथरस के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लशकर भी शामिल हैं, जिनके क्षेत्राधिकार में सितंबर महीने में 19 साल की दलित लड़की का गैंगरेप और मर्डर हुआ था. प्रवीण कुमार को अब मिर्जापुर का नया डीएम बनाया गया है. उनकी जगह यूपी जल निगम के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक रमेश रंजन को हाथरस का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

यह भी पढ़ें

लशकर तब चर्चा में आ गए थे, जब 14 सितंबर को हाथरस में चार सवर्णों द्वारा दलित युवती के साथ बलात्कार करने के बाद 29 सितंबर को इलाज के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी और जिला प्रशासन ने आनन-फानन में 30 सितंबर की आधी रात जबरन उसका अंतिम संस्कार कर दिया था. युवती का परिवार जबरन अंतिम संस्कार करने का आरोप लगाता रहा है.

‘उत्तर प्रदेश घृणा की राजनीति का केंद्र बन गया है’ – 104 पूर्व IAS अधिकारियों ने योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जांच की निष्पक्षता के लिए हाथरस के जिलाधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने पर नवंबर में चिंता जताई थी.

प्रवीण कुमार के अलावा गोंडा के जिला मजिस्ट्रेट नितिन बंसल का भी तबादला किया गया है. उन्हें प्रतापगढ़ भेजा गया है. नोएडा के अतिरिक्त सीईओ श्रुति को बलरामपुर का नया डीएम बनाया गया है, बलरामपुर के डीएम कृष्ण करुणेश को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

Newsbeep

PM मोदी और CM योगी की तस्वीर के साथ किया मोबाइल का विज्ञापन, मंत्री के भाई के खिलाफ केस दर्ज

इनके अलावा फतेहपुर के डीएम संजीव सिंह का तबादला चंदौली डीएम के रूप में कर दिया गया है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular