Saturday, June 25, 2022
Homeगैजेट्सहाई स्पीड डाटा, कॉलिंग और कई फायदे, ये हैं Reliance Jio के...

हाई स्पीड डाटा, कॉलिंग और कई फायदे, ये हैं Reliance Jio के तीन ‘Value’ प्रीपेड प्लान


रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 1 दिसंबर से अपने प्रीपेड प्लान्स में बढ़ोतरी कर दी है। टैरिफ वृद्धि के बाद, टेल्को के ‘वैल्यू’ प्लान्स बदल गए हैं। जियो के पास 155 रुपये से शुरू होने वाले तीन ‘वैल्यू’ प्रीपेड प्लान हैं। यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो किफायती प्रीपेड प्लान के साथ रिचार्ज करना पसंद करते हैं, अच्छे डेटा और वैधता दोनों प्लान करते हैं, तो ये तीन प्रीपेड प्लान आपके लिए देखने लायक हैं। हम जिन प्लान्स के बारे में बात कर रहे हैं, उनकी कीमत 155 रुपये, 395 रुपये और 1559 रुपये है। हम अलग-अलग यूजर्स की जरूरत के हिसाब से इन प्लान्स के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- महंगाई की मार! आज से 700 रुपये तक महंगे हुए Reliance Jio के रिचार्ज प्लान्स

 

Reliance Jio के तीन ‘वैल्यू’ प्रीपेड प्लान
1. पहला ‘वैल्यू’ प्लान तीनों में सबसे सस्ता है। रिलायंस जियो का यह प्लान 155 रुपये की कीमत पर आता है और इसकी वैधता अवधि 28 दिनों की है। यह प्लान अपने यूजर्स को कुल 300 एसएमएस के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सर्विस देता है। इसके अलावा, यूजर्स को हाई स्पीड पर कुल 2GB इंटरनेट डेटा मिलता है, जिसके बाद वे 64 Kbps पर नेट सर्फ कर सकते हैं। इस प्लान में कुछ Jio ऐप्स भी शामिल हैं जैसे कि Jio Cinema, Jio TV, और बहुत कुछ।

 

2. टेलीकॉम दिग्गज की अगला वैल्यू प्लान एक मध्यम-श्रेणी की वैधता योजना है जो ग्राहकों को कुल 1000 एसएमएस के साथ असीमित वॉयस कॉल भी प्रदान करती है। यह प्लान 395 रुपये की कीमत का है और यूजर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके अतिरिक्त, यूजर्स को 6GB इंटरनेट डेटा भी मिलता है। यह प्लान कुछ Jio ऐप्स के सब्सक्रिप्शन के साथ भी आता है।

 

यह भी पढ़ें- iPhone लवर्स के लिए खुशखबरी: आ रहा है पहला किफायती 5G आईफोन, ये होगा खास

 

3. इस सूची में लास्ट प्लान लामी वैलिडिटी के साथ आता है और उन यूजर्स के लिए पर्याप्त है जिन्हें उचित डेटा के साथ लंबी अवधि के कॉलिंग प्लान्स की आवश्यकता होती है। जियो का यह प्लान 1,559 रुपये की कीमत पर आता है जिसमें यूजर्स को 336 दिनों की वैधता मिलती है। यूजर्स को इस प्लान के साथ न सिर्फ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बल्कि वैलिडिटी पीरियड के लिए कुल 3600 एसएमएस भी मिलते हैं। इसके अलावा, इस प्लान में कुल 24GB डेटा प्रदान किया जाता है, और 24GB के बाद यूजर्स को 64 Kbps की इंटरनेट स्पीड मिलती है। इस योजना में विभिन्न Jio ऐप्स ऐड-ऑन भी शामिल हैं।

जो लोग सभी हाई-स्पीड डेटा का उपभोग करने के बारे में चिंतित हैं, उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि Jio 15 रुपये से शुरू होने वाले डेटा ऐड-ऑन वाउचर भी प्रदान करता है। आप टेल्को की वेबसाइट से रिलायंस जियो के सभी डेटा ऐड-ऑन वाउचर देख सकते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular