Sunday, October 24, 2021
Home राजनीति हालात: दाखिले के लिए दाे मौके दिए, फिर भी पीजी में नहीं...

हालात: दाखिले के लिए दाे मौके दिए, फिर भी पीजी में नहीं आ रहे छात्र


भागलपुर37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • आवेदन की तिथि बढ़ाई लेकिन पहली चयन सूची में शामिल 1652 छात्रों में से 628 ने अब तक नहीं लिया एडमिशन

टीएमबीयू के लिए इस बार पीजी में दाखिला मुश्किल साबित हाे रहा है। बार-बार माैका देने के बावजूद छात्र नहींआ रहे हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन दावा कर रहा है कि दाखिले की आनलाइन प्रक्रिया में काेई टेक्निकल दिक्कत नहीं है। फिर भी छात्र दाखिला क्याें नहीं ले रहे हैं, यह अधिकारियाें की समझ में नहीं अा रहा है। माना जा रहा है कि काेराेना के कारण लगातार दाे साल से पढ़ाई नहीं हाेने और सत्र लेट हाेने के कारण पीजी के प्रति छात्राें की रुचि घटी है। टीएमबीयू में सत्र 2020-22 में अब नामांकन लिया जा रहा है। यानी एक साल की देरी से।

विश्वविद्यालय ने पहली चयन सूची में 1652 छात्राें काे शामिल किया था जिन्हें 30 जून तक नामांकन लेना था। लेकिन इनमें से 641 छात्राें ने अंतिम दिन तक नामांकन शुल्क जमा नहीं किया। इस बार पूरी प्रक्रिया आनलाइन की गई है जिसमें शुल्क भी आनलाइन ही जमा करना है। टीएमबीयू काे लगा कि आनलाइन प्रक्रिया में किसी तकनीकी गड़बड़ी के कारण ये 641 छात्र शुल्क जमा नहीं कर पाए हाेंगे और उसने ऐसे छात्राें काे नामांकन शुल्क जमा करने के लिए तीन जुलाई तक का माैका दे दिया। लेकिन एक जुलाई काे पांच और दाे जुलाई काे आठ छात्राें ने ही शुल्क जमा किया। 628 छात्राें ने अब भी नामांकन नहीं लिया है जबकि शनिवार

आनलाइन फीस जमा करने में काेई तकनीकी दिक्कत नहीं
इधर सीसीडीसी डाॅ. केएम सिंह ने कहा कि उन्हाेंने यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट इंफाॅर्मेशन सिस्टम से पता किया ताे बताया गया कि शुल्क जमा करने की आनलाइन प्रक्रिया में काेई दिक्कत नहीं है। फिर भी छात्र दाखिला क्याें नहीं ले रहे हैं, यह समझ से परे है। इस स्थिति पर विचार करने के लिए शनिवार काे नामांकन समिति की बैठक रखी गई है। दूसरी तरफ नामांकन के लिए शुरुअात में आवेदन करने वाले 602 एेसे छात्र भी हैं जिनके अावेदन में स्नातक के अंक का जिक्र नहीं है। इन्हें सुधार करने के लिए 24 तक माैका दिया गया था, लेकिन छात्राें का कहना है कि या ताे उन्हें जानकारी नहीं मिली या पाेर्टल नहीं खुला।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular