Monday, April 12, 2021
Home भारत हुंडई की 7 सीटर SUV जल्द होगी लॉन्च, MG Hector Plus और...

हुंडई की 7 सीटर SUV जल्द होगी लॉन्च, MG Hector Plus और टाटा Gravitas से होगी टक्कर


हुंडई की 7 सीटर एसयूवी जल्द ही लॉन्च होने वाली है.

हुंडई की 7 सीटर एसयूवी जल्द ही लॉन्च होने वाली है.

हुंडई (Hyundai) की ये कार मौजूदा क्रेटा से लंबाई में थोड़ी बड़ी होगी. इसके साथ ही कंपनी ने 7 सीटर क्रेटा के फ्रंट ग्रिल (Front grill) में भी बदलाव किया है. जो इस कार को नया लुक देगा. वहीं कंपनी ने कार में फ्रंट पार्किंग सेंसर (Front parking sensor) भी दिए है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 13, 2021, 5:11 PM IST

नई दिल्ली. एसयूवी सेगमेंट में अपनी खास जगह बना चुकी हुंडई क्रेटा का 7 सीटर वेरिएंट भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है. इसके साथ ही हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड हुंडई क्रेटा के 7 सीटर वेरिएंट को नए नाम के साथ भी लॉन्च कर सकती है. जिसका नाम Hyundai Alcazar हो सकता है. जिसके लुक, डिजाइन और फीचर्स में कई बड़े बदलाव किए गए हैं. आपको बता दें हुंडई की इस एसयूवी का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

 MG Hector Plus और Gravitas से होगी टक्कर  – Hyundai क्रेटा के 7 सीटर वेरिएंट की का मुकाबला एमजी हेक्टर प्लस और टाटा Gravitas से होगा. आपको बता दें MG  Hector Plus पिछले दिनों ही लॉन्च हुई है. वहीं टाटा Gravitas 26 जनवरी को लॉन्च होने वाली हैं

यह भी पढ़ें: Tesla की भारत में हुई एंट्री, जानिए Elon musk की कंपनी के सभी मॉडल के बारे में..

Hyundai क्रेटा के 7 सीटर वेरिएंट का इंजन – Hyundai क्रेटा के 7 सीटर वेरिएंट में दो इंजन के ऑप्शन मिल सकता है. जिसमें से एक 1.5लीटर टर्बो डीजन इंजन होगा. ये इंजन 113bhp की पावर और 250Nm का टार्क जनरेट करता है. वहीं कंपनी दूसरे ऑप्शन में 1.5 लीटर टार्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दे सकती है जो 138bhp की पावर 242Nm का टार्क जनरेट करता है.SUV का एक्सटीरियर- हुंडई की ये कार मौजूदा क्रेटा से लंबाई में थोड़ी बड़ी होगी. इसके साथ ही कंपनी ने 7 सीटर क्रेटा के फ्रंट ग्रिल में भी बदलाव किया है. जो इस कार को नया लुक देगा. वहीं कंपनी ने कार में फ्रंट पार्किंग सेंसर भी दिए है. इसके साथ ही यदि इस कार रियर साइड की बात की जाए. तो नई क्रेटा में कंपनी ने यूनीक टेल लाइट का यूज किया है.

यह भी पढ़ें: सस्ते में गाड़ी खरीदने का मौका! Tata के इन मॉडल्स पर पाएं 65 हजार तक की छूट, जानें कैसे…

SUV का इंटीरियर- कंपनी ने नई क्रेटा को ज्यादा स्पेशियस बनाया है. इसके साथ ही इस कार के इंटीरियर में 10.25 इंच टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा कार में ऑटो डे/नाइट रियर व्यू मिरर भी दिया गया है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular