Thursday, September 23, 2021
Home विश्व हैती की राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस में गोलीबारी, 15 लोगों की मौत

हैती की राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस में गोलीबारी, 15 लोगों की मौत


पोर्ट ऑ प्रिंस. हैती की राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस के इलाके की मुख्य सड़क पर गोलीबारी (Firing) में कम से कम 15 लोगों की मौत (Death) हो गयी. मृतकों में एक पत्रकार और एक राजनीतिक कार्यकर्ता भी शामिल है. राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख लियोन चार्ल्स ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मंगलवार देर रात हुए हमले की जांच अब भी चल रही है और उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि इस गोलीबारी को एक व्यक्ति ने अंजाम दिया या कई हमलावर शामिल थे. डेलमास में मुख्य सड़क पर कई शव पाए गए.

चार्ल्स ने बताया कि यह गोलीबारी तब हुई जब कुछ घंटों पहले ही असंतुष्ट पुलिस अधिकारियों के एक समूह के प्रवक्ता की उसी इलाके में हत्या कर दी गयी. इस समूह को फैंटम 509 के नाम से जाना जाता है. उन्होंने इस सामूहिक हत्या के लिए फैंटम 509 के सहयोगियों को जिम्मेदार ठहराया लेकिन कोई सबूत नहीं मुहैया कराया. चार्ल्स ने कहा, ‘‘पुलिस किसी भी रूप में प्रतिशोध के इन कृत्यों को बर्दाश्त नहीं करेगी.’’ फैंटम 509 के सदस्यों से अभी संपर्क नहीं हो पाया है.

इन हत्याओं ने हैती में कई लोगों को हैरत में डाल दिया है और हाल के महीनों में राजधानी में समूहों के बीच हिंसा बढ़ने की घटनाओं के बीच यह घटना हुई है.

ये भी पढ़ें: 10 सप्ताह बाद यूरोप में फिर से बढ़ने लगे कोरोना केस, WHO ने जताई चिंता

अमेरिकी दूतावास ने एक बयान में इन हत्याओं की निंदा करते हुए कहा कि ‘‘वह जान के नुकसान और आम संकट को लेकर बहुत चिंतित है.’’ दूतावास ने कहा, ‘‘अमेरिका हैती सरकार से गिरोहों को फैलने से रोककर और हमले के दोषियों को सजा दिलाकर अपने नागरिकों की रक्षा करने का अनुरोध करता है.’’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular