Sunday, September 26, 2021
Home खेल होटल से लेकर जिम तक, MS Dhoni इन अलग-अलग बिजनेस से कमाते...

होटल से लेकर जिम तक, MS Dhoni इन अलग-अलग बिजनेस से कमाते हैं करोड़ों


नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) आईसीसी के तीनों बड़े खिताब जीतने वाले दुनिया के एकमात्र कप्तान. उन्होंने क्रिकेट से काफी दौलत और शौहरत कमाई है. धोनी की कुल आमदनी 111 मिलियन डॉलर है. लेकिन बेहद कम लोग जानते होंगे की धोनी के कई और कारोबार भी हैं, जिनसे वो करोड़ों की कमाई करते हैं आइए जानते हैं कि क्रिकेट के अलावा उनके पास और कहां से कमाई आती है.

जिम के मालिक हैं धोनी 

स्पोर्ट्सफिट वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के मालिक है धोनी (MS Dhoni). इस कंपनी ने पूरे देश में 200 से ज्यादा जिम हैं.

एंडॉर्समेंट्स के मोटी रकम कमाते हैं धोनी

भारत के पूर्व कप्तना धोनी (MS Dhoni) की ब्रांड एंडॉर्समेंट्स में भी भारी मांग रही है. ऐसे में इस खिलाड़ी को एंडॉर्समेंट्स से मोटी रकम मिलती है. इन ब्रांड्स में से मास्‍टरकार्ड, नेटमेड्स, कार्स 24, इंडियन टेरेन, रेडबस, पेनेराई, अशोक लेलैंड, पावरेड, स्निकर्स, ड्रीम11, इंडिगो पेंट्स इत्‍याद‍ि शामिल हैं.

धोनी का होटल

इन सबके अलाना धोनी होटल के कारोबार से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं. झारखंड में उनका एक पांच सितारा होटल है, जिसका नाम ‘होटल माही रेजिडेंसी’ है. यह धोनी का एकमात्र होटल है और इसकी कोई और ब्रांच नहीं है.

फुलबॉल और हॉकी टीम के मालिक हैं धोनी

धोनी (MS Dhoni) का कभी फुटबाल में गोलकीपर बनने का सपना था. लेकिन वो क्रिकेट की दुनिया के चैंपियन बन गए. अब धोनी इंडियन सुपरलीग टीम ‘Chennaiyin FC’ के मालिक हैं. इतना ही नहीं वो एक हॉकी टीम (रांची रेज) के भी मालिक हैं.

दुनिया जानती है कि धोनी को गाड़ियों और बाइक्स का फाफी शौक है. ऐसे में उन्होंने इसमें भी अपना बिजनेस बना लिया है. धोनी सुपरस्पोर्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप में ‘माही रेसिंग टीम इंडिया’ के मालिक हैं. वो इस टीम को एक्टर अक्कीनेनी नागार्जुन के साथ पार्टनरशिप में मालिक हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular