Tuesday, June 28, 2022
Homeभारतहो गया कन्फर्म! भारत में लॉन्च होगी 5-डोर Maruti Jimny, इंजन-फीचर्स से...

हो गया कन्फर्म! भारत में लॉन्च होगी 5-डोर Maruti Jimny, इंजन-फीचर्स से देगी Thar को टक्कर


Maruti Jimny एसयूवी को भारत में लॉन्च किए जाने की पुष्टि खुद कंपनी ने कर दी है। ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने एक डीलर कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने लॉन्च प्लान का खुलासा किया है। ध्यान देने वाली बात है कि कंपनी ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाए गए 3 डोर वर्जन की जगह 5-डोर अवतार को लाने जा रही है। हालांकि फिलहाल लॉन्च डेट और डिटेल्स अभी तक जारी नहीं की गई हैं। मारुति की नई एसयूवी का मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा के साथ रहेगा। 

पावरफुल होगा इंजन
इंजन की बात करें तो Maruti Jimny 5-door में 1.5 लीटर का K15B पेट्रोल इंजन जा सकता है, जो 12V SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। बता दें कि यही इंजन मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, अर्टिगा, और सियाज में भी दिया गया है। इंजन 102bhp और 138Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। 

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! मात्र 36000 रुपए में हुआ यह शानदार स्कूटर, देखें शानदार फीचर्स की जानकारी

3-डोर वर्जन की तुलना में, 5-डोर जिम्नी 300mm लंबी होगी और इसमें 300mm लंबा व्हीलबेस दिया जाएगा। डायमेंशन की बीत करें तो 5 डोर जिम्नी की लंबाई 3850mm, चौड़ाई 1645mm और ऊंचाई 1730mm और व्हीलबेस 2550mm होगा। विटारा ब्रेज़ा के मुकाबले जिम्नी का व्हीलबेस 50mm ज्यादा होगा, लेकिन यह 145mm छोटी होगी। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 210mm और इसका कर्ब वेट 1190 किग्रा होगा। 

यह भी पढ़ें: WagonR से Creta तक, नवंबर में सबसे ज्यादा बिकी ये गाड़ियां, देखें टॉप 10 लिस्ट

ऐसे होंगे फीचर्स
भारत आने वाली Maruti Jimny  में LED डीआरल और LED टेललैंप्स के साथ, पावर्ड ORVM, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले व एंड्रॉइड ऑटो की कनेक्टिविटी, हाई एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स जैसे फीचर्स दिखने को मिलेंगे। जिम्नी के अलावा कंपनी Maruti XL6 फेसलिफ्ट और न्यू जेनरेशन Maruti Brezza को भी लाने की तैयारी में है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular