Tuesday, April 13, 2021
Home राजनीति हड़ताल टूटने की अफवाह उड़ी, JDA ने किया इनकार: 8 दिनों से...

हड़ताल टूटने की अफवाह उड़ी, JDA ने किया इनकार: 8 दिनों से जारी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल टूटने की खबर से मरीजों ने राहत की सांस ली, अगले ही पल जूनियर डॉक्टरों की जिद से टूटी आस


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के 9वें दिन PMCH में परेशान हाल भटक रहे मरीज।

PMCH सहित बिहार के 9 सरकारी अस्पतालों में जूनियर डॉक्टरों की बेमियादी हड़ताल जारी है। इसी बीच सुबह में यह खबर आने लगी कि जूनियर डॉक्टर काम पर लौट गए हैं। इससे मरीजों ने राहत की सांस ली। जिंदगी और मौत से जूझ रहे मरीजों को इस खबर से जिंदगी की उम्मीद झलकी ही थी कि जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने सफाई दे दी। कहा कि हम अपनी मांगों के लिए हड़ताल पर अब भी अड़े हैं, किसी ने हड़ताल टूटने की अफवाह फैलाई है। JDA के हरेंद्र ने सोशल मीडिया पर इसे अफवाह बताई है।

PMCH की OPD में दिखाने के लिए परेशान हाल भटक रहे मरीज।

PMCH की OPD में दिखाने के लिए परेशान हाल भटक रहे मरीज।

जूनियर डॉक्टर स्टाइपेंड बढ़ाने सहित अन्य मांगों को लेकर 8 दिनों से हड़ताल कर रहे हैं। डॉक्टरों ने OPD के अलावा इमरजेंसी में भी कार्य बहिष्कार कर रखा है। जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से PMCH में 8 दिनों से मरीजों की मौत का तांडव जारी है। अस्पताल प्रशासन मीडिया पर पाबंदी लगाने के साथ हर दिन हो रही मौत का आंकड़ा भी छुपा रहा है। कल 24 घंटे में 339 मरीज भर्ती होने आए, जिसमें 50 प्रतिशत गंभीर हैं। इनको समय से इलाज नहीं मिला तो जान बचाना मुश्किल है। स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य सचिव और PMCH अधीक्षक से JDA की वार्ता असफल रही है।

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के कारण PMCH में मरीजों को हो रही परेशानी।

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के कारण PMCH में मरीजों को हो रही परेशानी।

मरीजों के जख्म को मरहम का लंबा इंतजार
जूनियर डॉक्टरों की 9 दिनों से जारी हड़ताल की वजह से मरीजों के जख्म को मरहम का लंबा इंतजार है। गुरुवार को भी इलाज के अभाव में मरीज परेशान दिख रहे हैं। PMCH की OPD में काफी भीड़ है। जूनियर डॉक्टरों की जारी हड़ताल के कारण मरीजों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हड़ताल के 9वें दिन सुबह से मरीजों की परेशान हाल तस्वीरें PMCH से आने लगी हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular