Sunday, May 9, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स 10 साल पूरा होने के मौके पर Instagram के यूजर्स को मिलेगी...

10 साल पूरा होने के मौके पर Instagram के यूजर्स को मिलेगी खास सौगात, बदल सकती हैं ये चीजें


10 साल पूरा होने के मौके पर Instagram के यूजर्स को मिलेगी खास सौगात, बदल सकती हैं ये चीजें

लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) के 10 साल हो चुके हैं. इस मौके पर कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स (Instagram New Features) लॉन्च किए हैं.

लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) के 10 साल हो चुके हैं. इस मौके पर कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स (Instagram New Features) लॉन्च किए हैं.

मुंबई. लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) को लॉन्च हुए 10 साल हो चुके हैं. इसे 6 अक्टूबर, 2010 को लॉन्च किया गया था. कंपनी ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए कई खास फीचर्स (Instagram New Features) लॉन्च किए हैं.  यूजर्स के लिए अच्छी खबर यह है कि अब आप इन्स्टाग्राम एप्प में लोगो बदल सकते हैं.

इंस्टाग्राम यूजर अब एप्प में बदल सकते हैं लोगो आइकन
एंड्रॉयड और आईफोन यूजर यह बदलाव कर पाएंगे. एक में सीक्रेट मेन्यू है और 13 में से आपको अपना लोगो चुनना हैं. 13 लोगो विकल्प आपके लिए वहां मौजूद रहेंगे. इनमें से कुछ आइकन प्री-लॉन्च आइकन के लिए एक ट्रिब्यूट हैं जिन्हें हमने पिछले एक दशक में सोशल मीडिया ऐप के साथ देखा है.

अन्य आइकन आधुनिक डिजाइन फॉलो करते हैं. इस समय 2010 के मूल आइकल के साथ ही कोडनाम भी शामिल है. इसके अलावा 2010 और 2011 के क्लासिक आइकन भी हैं. इसके अलावा डार्क और लाईट आइकन के अलावा एक प्राइड आइकन भी है. अपने फोन या आईफोन में इन्हें सेट करने के बाद यह सुनिश्चित होना जरूरी है कि आप लेटेस्ट अपडेटेड इन्स्टाग्राम ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं.एक बार ऐप अपडेट करने के बाद आप प्रोफाइल पेज में जाएं, वहां नेविगेशन बार में दाएं तरफ आपको ऊपर की तरफ यह दिखेगा. इसके बाद टॉप पर दाएं हिस्से में हमबर्जर मेन्यू आइकन पर में जाकर सेटिंग्स सेलेक्ट करें. वहां जाने के बाद मेन्यू को नीचे तक लेकर जाएं. इसको और नीचे लेकर जाएं, वहां आपको वहां आपको कंफेटी पोप नजर आएगा. यह आपको मेन्यू में लेकर जाएगा जहां आपको ये आइकन दिखाए देंगे जिनमें से अपनी पसंद के अनुसार आप चुन सकते हैं.

आईफोन में आप जिस आइकन को सेलेक्ट करेंगे, वह डिफॉल्ट आइकन बन जाएगा. एंड्रॉइड में हमें थोड़ा अलग बर्ताव नजर आ सकता है, वहां इसे सेट करने के लिए अप्रूवल के लिए कहा जा सकता है. होम स्क्रीन एक बार एप अपडेट करने के बाद आप प्रोफाइल पेज में जाएं, वहां नेविगेशन बार में दाएं तरफ आपको ऊपर की तरफ यह दिखेगा. इसके बाद टॉप पर दाएं हिस्से में हमबर्जर मेन्यू आइकन पर में जाकर सेटिंग्स सेलेक्ट करें. वहां जाने के बाद मेन्यू को नीचे तक लेकर जाएं. इसको और नीचे लेकर जाएँ, वहां आपको वहां आपको कंफेटी पोप नजर आएगा. यह आपको मेन्यू में लेकर जाएगा जहां आपको ये आइकन दिखाए देंगे जिनमें से अपनी पसंद के अनुसार आप चुन सकते हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular