Friday, January 21, 2022
Homeगैजेट्स100 मिनट बढ़ेगा स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप, Xiaomi लाई नई बैटरी टेक्नोलॉजी

100 मिनट बढ़ेगा स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप, Xiaomi लाई नई बैटरी टेक्नोलॉजी


शाओमी (Xiaomi) लगातार नए और इनोवेटिव प्रॉडक्ट्स ला रही है। शाओमी ने अब नई बैटरी टेक्नोलॉजी पेश की है। शाओमी का दावा है कि नई टेक्नोलॉजी उसके स्मार्टफोन्स में बैटरी बैकअप को करीब 100 मिनट बढ़ा देगी। शाओमी ने चीन के सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म वीबो (Weibo) पर अपनी इस नई बैटरी टेक्नोलॉजी का खुलासा किया है। शाओमी ने पोस्ट किया है कि उसकी रिसर्च एंड डिवेलपमेंट टीम (आरएंडडी टीम) इस टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है और इसे अगले साल की शुरुआत में स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जा सकता है। 

बैटरी के भीतर 3 गुना बढ़ जाएगा सिलिकॉन कंटेंट
शाओमी (Xiaomi) का दावा है कि यह नई टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों को बैटरी के भीतर सिलिकॉन कंटेंट करीब 3 गुना बढ़ाने में मदद करेगी। साथ ही, इफीशिएंट कैपेसिटी स्टोरेज को सुनिश्चित करेगी। शाओमी की यह नई टेक्नोलॉजी, पैक का साइज बढ़ाए बगैर 10 पर्सेंट mAh को बढ़ा देगी। यह 10 फीसदी एडिशनल mAh, स्मार्टफोन में 100 मिनट एडिशनल रनटाइम ऑफर करेगी।      

यह भी पढ़ें- 150 रुपये से कम महीने का खर्च, साल भर तक चलने वाले सस्ते रिचार्ज प्लान

ओवरचार्जिंग को भी रोकेगी नई टेक्नोलॉजी
शाओमी ने पोस्ट में कहा है कि उसने पैकेजिंग टेक्नोलॉजी को और बेहतर बनाया है। कंपनी ने प्रोटेक्शन सर्किट मॉड्यूल (PCM) को फ्लैट पोजिशन में रखने की बजाय 90 डिग्री पर कर दिया है, इससे और स्पेस बचाने में मदद मिलेगी। कंपनी ने यह भी बताया है कि नई टेक्नोलॉजी फ्यूल गेज चिप से लैस है। यह नई टेक्नोलॉजी ओवरचार्जिंग को भी रोकेगी। साथ ही, हार्मफुल इफेक्ट्स को घटाएगी। बैटरी पैक में कुछ अतिरिक्त सेंसर्स भी होंगे, जो कि इसके टेम्प्रेचर को कंट्रोल करने में मदद करेंगे। 

यह भी पढ़ें- बॉडी का टेंप्रेचर बताएगी boAt की नई स्मार्टवॉच, कीमत 2 हजार रुपये से कम



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular