Tuesday, April 13, 2021
Home गैजेट्स 108MP कैमरे के साथ आ रहा Xiaomi का नया स्मार्टफोन, इस तारीख...

108MP कैमरे के साथ आ रहा Xiaomi का नया स्मार्टफोन, इस तारीख को होगा लॉन्च


शाओमी (Xiaomi) का नया स्मार्टफोन आ रहा है। यह Xiaomi Mi 10i है। शाओमी इंडिया के चीफ मनु कुमार जैन ने गुरुवार को एक ट्वीट के जरिए हाई-इंड Mi 10i स्मार्टफोन का लॉन्च कन्फर्म किया है। भारत में Xiaomi Mi 10i स्मार्टफोन 5 जनवरी को लॉन्च होगा। शाओमी का नया स्मार्टफोन ‘ब्रांड न्यू’ कैमरा सेंसर से लैस होगा, जो कि 108 मेगापिक्सल रेजॉलूशन के साथ आएगा। Mi 10i को Redmi Note 9 Pro 5G का रीब्रांडेड वर्जन माना जा रहा है। पिछले महीने चीन में Redmi Note 9 4G और Redmi Note 9 5G के साथ इसकी लॉन्चिंग की गई थी। स्मार्टफोन 8GB तक रैम और कई कलर ऑप्शन के साथ आ सकता है। 

ट्विटर पर शेयर किया फोन की लॉन्चिंग से जुड़ा विडियो

Xiaomi India के चीफ मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर 1.29 मिनट का विडियो शेयर करते हुए इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बारे में बताया है। उन्होंने विडियो में बताया है कि Mi 10i में i का मतलब इंडिया से है। जैन ने बताया है कि इस स्मार्टफोन को खासतौर से इंडियन मार्केट के लिए कस्टमाइज किया गया है। पिछले हफ्ते, कंपनी ने मॉडल के बारे में बिना किसी डिटेल के मीडिया को फोन की लॉन्चिंग के इनविटेशन भेजे थे। 

वीडियो में मनु जैन ने कहा कि अब से कुछ ही दिनों में, हम Mi ब्रांड के तहत Mi 10i के रूप में अपना ब्रांड-न्यू फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहे हैं। ये इस साल लॉन्च किए गए हमारे फ्लैगशिप फोन के एक्सटेंडेड वर्जन हैं- Mi 10, Mi 10T, और Mi 10T Pro। यह ग्लोबल लेवल पर लॉन्च किए गए हमारे Mi 10 Lite का भी एक्सटेंशन है।

 

ये भी पढ़ें: OnePlus अगले साल लॉन्च ला रहा है फिटनेस बैंड, लॉन्च से पहले लीक हुआ प्राइस और स्पेसिफिकेशन

 

Mi 10i में स्नैपड्रैगन 750जी प्रोसेसर के साथ 6GB रैम

शाओमी एमआई 10आई में 6.67 इंच की फुल-एचडी डिस्प्ले के साथ 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट मिलने वाला है। Xiaomi Mi 10i स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 750G प्रोसेसर के साथ आ सकता है। फोन में 8GB तक की रैम दी जा सकती है। शाओमी के इस बड़े डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया जाएगा। शाओमी का यह फोन 128GB के इंटनरल स्टोरेज के साथ आ सकता है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए फोन के स्टोरेज को 512GB तक बढ़ा सकते हैं। 

 

ये भी पढ़ें:- 20 हजार से कम में मिलेंगे 5G फोन, ग्राहकों के पास होंगे ज्यादा ऑप्शन

 

फोन में होगा 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा

फोटोग्राफी के लिए फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरे के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया जा रहा है। फोन के बैक में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए Mi 10i में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। फोन में पावर बैकअप के लिए 4,820mAh की बैटरी के साथ 33 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular