Friday, January 28, 2022
Homeगैजेट्स150KM चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, 4 घंटे में फुल चार्ज होगी बैटरी,...

150KM चलने वाली इलेक्ट्रिक बाइक, 4 घंटे में फुल चार्ज होगी बैटरी, ई-स्कूटर भी लॉन्च


ओडिशा स्थित इलेक्ट्रिक व्हीकल मेकर शेमा इलेक्ट्रिक व्हीकल और सोलर प्राइवेट लिमिटेड (SES) ने ईवी इंडिया एक्सपो 2021 में दो नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को पेश किया है। SES TUFF एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक है, जबकि SES HOBBY एक लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। खास बात है कि इनमें ग्राहकों को फुल चार्ज में 150 किलोमीटर तक की रेंज मिलेगी। जबकि बैटरी सिर्फ 4 घंटे में ही चार्ज हो जाएगी।

SES TUFF:
कंपनी ने इस हाई स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक को B2B सेगमेंट के लिए पेश किया है। मल्टी यूटिलिटी इलेक्ट्रिक बाइक में 150 किलोग्राम लोडिंग क्षमता दी गई है। कंपनी की मानें तो इसमें आपको 150 किमी की रेंज के साथ 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड दी जाएगी। इलेक्ट्रिक बाइक में एक डुअल 60V, 30 Ah लिथियम डिटेचेबल बैटरी दी गई है। 

यह भी पढ़ें: फिदा हो जाएंगे! 150KM रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, टॉप स्पीड 100 kmph

SES HOBBY: 
कंपनी की दूसरा प्रोडक्ट 100% मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसमें 25 किमी प्रति घंटे तक की स्पीड के साथ एक बार चार्ज करने पर 100 किमी तक की रेंज मिलती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक डुअल 60V, 30 Ah लिथियम डिटेचेबल बैटरी दी गई है। कंपनी की मानें तो बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है। 

यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ बिक रही मारुति की यह CNG कार, 26KM से ज्यादा है माइलेज

वर्तमान में, शेमा इलेक्ट्रिक कुल चार प्रोडक्ट की बिक्री कर रही है। इसके नेटवर्क में 75 डीलर हैं, जो कुल 13 राज्यों में उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक, उसकी अगले छह महीनों में राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, केरल, कर्नाटक और गुजरात जैसे प्रमुख बाजारों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने की योजना है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular