Sunday, January 16, 2022
Homeभारत2022 में लॉन्च होने जा रहीं ये 5 दमदार SUV, इनकी खूबियां...

2022 में लॉन्च होने जा रहीं ये 5 दमदार SUV, इनकी खूबियां जानकर आप रह जाएंगे हैरान


नई दिल्ली. साल 2021 में ऑटो इंडस्ट्री में एक से एक कारों ने धूम मचाई. अब यह साल खत्म होने को है. ऑटो इंडस्ट्री ने नए साल में भी अपने ग्राहकों को बेहतरीन कार उपलब्ध कराने की तैयारियां कर ली हैं. ऑटो कंपनियां अगली साल कुछ बेहतरीन SUV लॉन्च करने जा रही हैं. हम यहां कुछ ऐसी ही 5 SUV के बारे में बता रहे हैं…

Skoda Kodiaq

इस 7 सीटर के डिजाइन में बदलाव कर इसे और अधिक आकर्षक बनाया गया है.- फाइल फोटो

स्‍कोडा अपनी एसयूवी कोडिएक (Skoda Kodiaq) का नया मॉडल लांच करने जा रही है. अप्रैल 2020 से कोडिएक की भारत में बिक्री बंद है. 2022 कोडिएक के डिजाइन में बदलाव कर इसे आकर्षक बनाने की कोशिश की गई है. स्‍कोडा की नई अपडेट Skoda Kodiaq 2022 अगले साल जनवरी में लांच होगी. 7 सीटर इस एसयूवी के बोनट, ग्रिल, बम्‍पर्स, हैडलाइट्स और पीछे की लाइट्स के डिजाइन में बदलाव कर इसे और अधिक आकर्षक बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- ये हैं देश की सबसे सस्ती फैमिली कार, बहुत कम पैसा खर्च कर ला सकते हैं घर

Maruti Suzuki Vitara Brezza

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा- फाइल फोटो.

Maruti Suzuki की नई सब एसयूवी Vitara Brezza को अगले साल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.  हाल ही में इसे भारत में स्पॉट किया गया था. यह कंपनी की पहली एसयूवी होगी जिसमें कंपनी ने इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया है. इसके अलावा कंपनी ने इसमें पैडल शिफ्टर, फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट, 104PS 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है. इसके अलावा कंपनी की एक अन्य S Cross को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया. यह अपने पहले के मॉडल से कुछ ज्यादा लंबी है.

ये भी पढ़ें- जनवरी में Royal Enfield को कड़ी टक्कर देने आ रही ये बाइक, भारत में पहले भी दिखा चुकी है जलवा

mahindra scorpio

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो नए लैडर-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी.

mahindra की नई XUV700 और नई scorpio 2022 की दूसरी छमाही में आएगी. हालांकि कुछ देशों में यह पहले ही लॉन्च हो चुकी है और अपनी पहचान बना चुकी है. अब ये स्कॉर्पियो भारत में लॉन्च होने वाली है. 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो नए लैडर-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. उम्मीद है कि पेट्रोल और डीजल इंजन का एक ही सेट मिलेगा, जो ऑफ-रोडर को पावर देता है. माना जा रहा है कि मार्च से पहले नई स्कॉर्पियो की सेल शुरू हो जाएगी.

Toyota Hilux

टोयोटा हिलक्स आईएमवी -2 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी.

Toyota के पास पहले से ही स्कोडा कोडिएक को टक्कर देने के लिए फॉर्च्यूनर है. अब ऑटो दिग्गज अपने लोकप्रिय लाइफस्टाइल व्हीकल Hilux को लॉन्च करने की तैयार में है. इससे पहले कई बार इस एसयूवी को कई मौकों पर भारत में देखा गया है. इसके जनवरी 2022 की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है. टोयोटा हिलक्स आईएमवी -2 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. इसे 2.8-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- मार्च में लॉन्च होगी Skoda की ये मीडियम बजट वाली कार, जानिए क्या होंगे फीचर्स और कीमत?

Audi Q7

कार मेकर ने 2020 की शुरुआत में BS4 स्टैंडर्ड मॉडल को बंद कर दिया था.

Audi अपने फेसलिफ्ट मॉडल को एक बार फिर जनवरी 2022 में इसे लॉन्च कर सकती है. कार मेकर ने 2020 की शुरुआत में BS4 स्टैंडर्ड मॉडल को बंद कर दिया था. अब एसयूवी एक बहुत ही बेहतरीन फेसलिफ्ट और एक पेट्रोल ड्राइवट्रेन के साथ लौट रही है. एसयूवी पूरी तरह से नॉक डाउन (सीकेडी) यूनिट के तौर पर भारत में आती है. इसका प्रोडक्शन औरंगाबाद में स्कोडा ऑटो फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएवीडब्ल्यूआईपीएल) की मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटी में किया जाएगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular