Saturday, November 27, 2021
Homeभारत29 नवंबर से शुरू हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र, कोरोना...

29 नवंबर से शुरू हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र, कोरोना प्रोटोकॉल पर बैठक अगले हफ्ते


29 नवंबर से शीतकालीन सत्र शुरू हो सकता है.
(सांकेतिक फोटो)

न्यूज़18 को सूत्रों के हवाले जानकारी मिली है कि अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCPA) की बैठक हुई थी. इसी बैठक में शीतकालीन सत्र की सिफारिश की गई है. सूत्र का कहना है-इस सत्र के दौरान कुल 19 दिन काम होगा. लोकसभा और राज्यसभा के सत्र साथ-साथ चलेंगे.

 नई दिल्ली. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCPA) ने शीतकालीन सत्र की सिफारिश कर दी है. इस बार शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलेगा. न्यूज़18 को सूत्रों के हवाले जानकारी मिली है कि अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में CCPA की बैठक हुई थी. इसी बैठक में शीतकालीन सत्र की सिफारिश की गई है. सूत्र का कहना है-इस सत्र के दौरान कुल 19 दिन काम होगा. लोकसभा और राज्यसभा के सत्र साथ-साथ चलेंगे.

दरअसल शीतकालीन सत्र को इस वजह से महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि कुछ ही महीने के भीतर पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश भी शामिल है, जिसे साल 2024 का सेमीफाइनल भी कहा जा रहा है.

बीते वर्ष कोरोना महामारी के कारण शीतकालीन सत्र नहीं हो सका था. फिर बाद में शीतकालीन सत्र को मानसून सत्र के साथ मिला दिया गया था. संसद का आखिरी सत्र 19 जुलाई से लेकर 11 अगस्त तक चला था. महामारी के कारण सत्र के दौरान बेहद सीमित लोगों को ही परिसर के अंदर जाने की छूट दी गई थी. सांसदों के सचिवों और पूर्व सांसदों को भी एंट्री नहीं दी गई थी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular