Friday, January 28, 2022
Homeभारत400KM रेंज के साथ आ रही Tata की इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या...

400KM रेंज के साथ आ रही Tata की इलेक्ट्रिक कार, जानिए क्या होगी कीमत


टाटा मोटर्स Nexon Electric के अपडेटेड वर्जन पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, इसकी लॉन्चिंग मिड-2022 में की जा सकती है। नई नेक्सॉन ईवी में बड़ी बैटरी और बेहतर रेंज ऑफर की जाएगी। माना जा रहा है कि इसमें 40kWh की बड़ी बैटरी दी जाएगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वर्तमान टाटा नेक्सॉन ईवी ग्राहकों से मिले फीडबैक में पता लगा है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स से लंबे सफर पर जाने का चलन बढ़ रहा है। ऐसे में ग्राहकों को लंबी रेंज की जरूरत महसूस होती है। 
 
400KM की मिलेगी रेंज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2022 टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक में 40kWh क्षमता के बड़े बैटरी पैक दिए जाएंगे। यह मौजूदा 30.2kWh बैटरी पैक से 30 प्रतिशत ज्यादा है। इसके लिए कंपनी को गाड़ी के फ्लोर पैन में बदलाव करने होंगे और बड़ी बैटरी के लिए बूट स्पेस में भी कटौती करनी होगी। इसके अलावा, बड़ी बैटरी के चलते Nexon EV का वजन लगभग 100kg तक बढ़ने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta की जगह यह दमदार SUV खरीद रहे ग्राहक, चौंका देगी वजह

हाई कपैसिटी वाली बैटरी के साथ टाटा नेक्सॉन ईवी की ऑफिशियल रेंज बढ़कर 400 किमी से ज्यादा हो जाएगी। हालांकि वास्तविक परिस्थितियों में यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 300-320km की रेंज ऑफर कर सकती है। नया मॉडल MG ZS EV और Hyundai Kona EV को टक्कर देगा। टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक में एक री-जेन मोड मिलेगा, जो ड्राइवर को रीजेनरेटिव ब्रेकिंग की इंटेंसिटी एडजस्ट करने की सुविधा देगा। 

यह भी पढ़ें: 521KM चलेगी यह इलेक्ट्रिक कार, इसी महीने हुई भारत में लॉन्च, फीचर्स में नहीं किसी से कम

2022 नेक्सॉन ईवी में नए अलॉय व्हील और ESP (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम) मिलने की भी संभावना है। बड़ी बैटरी वाली Nexon EV की कीमत लगभग 17 लाख से 18 लाख रुपये होने की उम्मीद है, जो कि रेग्युलर मॉडल से लगभग 3 लाख – 4 लाख रुपये ज्यादा है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular