Wednesday, October 27, 2021
Home मनोरंजन 5G तकनीक के खिलाफ Juhi Chawla ने खोला मोर्चा, मामले को लेकर...

5G तकनीक के खिलाफ Juhi Chawla ने खोला मोर्चा, मामले को लेकर पहुंचीं कोर्ट


नई दिल्ली: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा जूही चावला (Juhi Chawla) ने 5G तकनीक के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई है. एक्ट्रेस ने अपनी अपील में इस तकनीक से पर्यावरण को नुकसान होने की संभावना जताई है. इस मामले को लेकर आज सुनवाई होनी थी अभिनेत्री की याचिका को दूसरी पीठ के पास ट्रांसफर किया गया है और अब इसकी सुनवाई दो जून को होगी. 

‘पर्यावरण के लिए खतरनाक 5G’

जूही (Juhi Chawla In Court) ने अदालत से मांग की है कि 5G टेक्नोलॉजी के इम्प्लीमेंटेशन से पहले इसे जुड़ी तमाम स्टडीज को गौर से पढ़ा जाए, जो कि रेडिएशन से मानव जाति, जीव-जंतुओं और पेड़-पौधों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में है. साथ ही यह भी साफ किया जाए कि इस टेक्नोलॉजी से देश की मौजूदा और आने वाली पीढ़ी को किसी तरह का नुकसान है या नहीं.

‘इस तकनीक से सेहत को नुकसान’

जूही चावला (Juhi Chawla On 5G Technology) ने अपने बयान में कहा, ‘मैं टेक्नोलॉजी एडवांसमेंट के इम्प्लांटेशन के खिलाफ बिल्कुल नहीं हूं. इसके उलट हम उन नए प्रोडक्ट को एन्जॉय करते हैं, जो टेक्नोलॉजी की दुनिया से हमें मिलते हैं. इनमें वायरलेस कम्युनिकेशन भी शामिल है. हालांकि, हम वायरलेस डिवाइस के इस्तेमाल के समय हर वक्त दुविधा में रहते हैं. क्योंकि ऐसे गैजेट्स और नेटवर्क सेल टावर्स से जुड़ी हमारी अपनी रिसर्च और स्टडी इस ओर इशारा करती है कि रेडिएशन सेहत और सुरक्षा के लिए नुकसानदायक हैं.’

‘कोर्ट तक बात पहु्ंचानी जरूरी’

जूही चावला (Juhi Chawla In High Court) के स्पोक्स पर्सन के द्वारा शेयर किए स्टेटमेंट केस दर्ज करने पर कहा कि यह केस इसलिए दर्ज किया गया है ताकि कोर्ट की नजर इस मुद्दे पर डाली जाए. ताकि वह हमे बता सकें कि 5जी तकनीक इंसान, जानवर, पक्षियों सभी के लिए सुरक्षित है. वह इस पर रिसर्च करवाएं और बताएं कि 5जी तकनीक का भारत में आना सुरक्षित होगा कि नहीं. नागरिकों के स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए वह इस बारे में अपना फैसला सुनाएं.

यह भी पढ़ें- Ankita Lokhande ने अपनी बहन को दी सलाह, बॉयफ्रेंड के लिए बड़े नाखून रखना है जरूरी

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular