Friday, September 17, 2021
Home गैजेट्स 7 साल के बच्चे ने गेम में उड़ाए लाखों रुपये, बिल चुकाने...

7 साल के बच्चे ने गेम में उड़ाए लाखों रुपये, बिल चुकाने के लिए अब परिवार को बेचनी पड़ी कार


आज की तारीख में बच्चे फोन यूज करने और फोन पर गेम खेलने में बढ़ों से ज्यादा तेज़ हो गए हैं। लेकिन फिर भी बच्चे कई बार गलती कर ही जाते हैं। ऐसी ही एक बड़ी गलती एक डॉक्टर के सात साल बेटे ने कर दी जिसकी वजह उनको लाखों रुपये का चूना लगा दिया। दरअसल यूके में रहने वाले डॉक्टर के बेटे ने iPhone से गेम के इन परचेज ऑप्शन का यूज सवा लाख रुपये से ज्यादा के गेम खरीद लिए। ऐसे में अब इस बिल को चुकाने के लिए परिवार को अपनी गाड़ी बेचनी पड़ रही हैं। 

 

ये भी पढ़ें:- BSNL यूजर्स के लिए खुशखबरी! फिर Free मिल रहा है BSNL का 4G SIM, जल्द उठा ले ऑफर का फायदा

 

यह घटना ब्रिटेन के नॉर्थ वेल्स में हुई, जब सात वर्षीय Ashaz ने एक घंटे के लिए ड्रैगन्स: राइज़ ऑफ़ बर्क (Dragons: Rise of Berk) के एक गेम को आईफोन पर खेला। गेम को खेलते-खेलते बच्चा इतना खो गया की उसने गेम को जितने के लिए 1,800 डॉलर (लगभग 1।3 लाख रुपये) की कई इन-ऐप खरीदारी कर ली। पैरेंट्स को इस बात की जानकारी तब मिली जब उन्हें 1,800 डॉलर का बिल 29 ईमेल रिसीप्ट के रूप में मिले। 

 

 

Ashaz के पिता मुहम्मद मुताजा को इस बारे में जब पता चला तो 41 वर्षीय सलाहकार एंडोक्रिनोलॉजिस्ट डॉक्टर इस बात को जानकर हैरान रह गए कि खेल के मुफ्त वर्जन  में इतनी कम उम्र के खिलाड़ियों को अनलिमिटेड खरीदारी की अनुमति है। डेली मेल के साथ बातचीत में, उन्होंने बताया कि कैसे खेल ने खिलाड़ियों को इतने रुपए तक के किसी भी लेन-देन की अनुमति दी। उन्होंने कहा कि यह गेम चार साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए है, ऐसे में डॉक्टर को ये देखकर काफी झटका लगा कि, एक छोटे बच्चे को इतना बड़ा अमाउंट खर्च करने की कैसे परमिशन दी गई।

 

ये भी पढ़ें:- Smart TV खरीदने वालों को बड़ा झटका, इस कंपनी ने आज से बढ़ाई टीवी की कीमतें

 

मुहम्मद ने पहले सोचा कि उनके साथ धोखा हुआ है। लेकिन जब उन्होंने अपने ईमेल पढ़े तो उन्होंने पाया कि कई लेन-देन बहुत अधिक थे। मुहम्मद ने इसकी शिकायत Apple से की, जिसके बाद कंपनी ने उन्हें लगभग 21,000 रुपये वापस कर दिया। लेकिन बिल की राशी अभी भी बहुत बड़ी थी। बिल को चुकाने के लिए मुहम्मद को अपनी टोयोटा आयगो (Toyota Aygo) कार बेचनी पड़ी। अब वह अदालत में आरोपों को लड़ने की योजना बना रहा है।

संबंधित खबरें



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular