Sunday, June 26, 2022
Homeखेल7 साल से इस प्लेयर को IPL में देखने के लिए तरस...

7 साल से इस प्लेयर को IPL में देखने के लिए तरस रहे फैंस, जीत चुका है दो वर्ल्ड कप


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की उलटी गिनतियां अब शुरू हो चुकी हैं. दुनियाभर के खिलाड़ी इस बड़ी लीग में खेलने के लिए तैयार हैं. आईपीएल 2022 के पहले मैच में सीएसके का सामना केकेआर से होने वाला है. हालांकि फैंस एक बार फिर से अपने एक फेवरेट खिलाड़ी को आईपीएल में मिस करेंगे. ये खिलाड़ी पिछले 7 साल से आईपीएल से बाहर है.  

दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाज और दो बार के वर्ल्ड चैंपियन मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आईपीएल नीलामी लिस्ट से बाहर रहने का फैसला किया था. स्टार्क को लेकर बहुत दिनों से खबरें आ रही हैं, लेकिन ये बात साफ है कि ये खिलाड़ी इस साल के आईपीएल में भी नहीं नजर आने वाला है. ये गेंदबाज आईपीएल के मेगा ऑक्शन से पहले ही एक बार फिर से बाहर हो गया था.

करीब 10 मिलियन का हुआ नुकसान

स्टार्क (Mitchell Starc) शुक्रवार को बाद में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के टी20 ओपनर में शामिल होंगे. यह अनुमान है कि वर्षो से आईपीएल की नीलामी में भाग नहीं लेने के उनके फैसले से उन्हें लगभग 10 मिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान हो सकता है. ये भारतीय रुपये के हिसाब से 75 करोड़ से ज्यादा का नुकसान है. स्टार्क आखिरी बार आईपीएल 2015 में खेले थे. बाएं हाथ के गेंदबाज आईपीएल में सबसे अधिक मांग वाले क्रिकेटरों में से एक हैं और पिछली दो नीलामियों में स्टार्क की टीम के साथी, टेस्ट कप्तान पैट कमिंस और झे रिचर्डसन ने 5.6 मिलियन डॉलर की फीस ली थी.

करोड़ों के गेंदबाज हैं स्टार्क

स्टार्क, जिन्हें 2014 की नीलामी में आईपीएल की ओर से आरसीबी द्वारा 8,88,000 डॉलर में चुना गया था, चोट के कारण 2016 के सीजन में वे नहीं खेले. इसके बाद उन्होंने 2017 की नीलामी में प्रवेश नहीं किया. उन्हें 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1.8 मिलियन डॉलर में खरीदा था. फिर से चोटिल होने के बाद उन्होंने उस वर्ष के विश्व कप से पहले 2019 के टूर्नामेंट को छोड़ दिया. 2020 में, तेज गेंदबाज ने कई फ्रेंचाइजी द्वारा रुचि दिखाने के बावजूद आईपीएल में भाग नहीं लेने का फैसला किया. पैट कमिंस तब 3.17 मिलियन डॉलर की राशि के साथ खरीदे गए थे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular