Tuesday, May 18, 2021
Home बिजनेस 700 नहीं अब सिर्फ 15 रुपये में पहुंचेंगे एयरपोर्ट, शुरू हुई नई...

700 नहीं अब सिर्फ 15 रुपये में पहुंचेंगे एयरपोर्ट, शुरू हुई नई सुविधा


नई दिल्ली: जिस तरह से दिल्ली में एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो से दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाना बेहद आसान और सस्ता है, उसी तरह से बैंगलुरू में भी स्पेशल ट्रेन सेवा शुरू की गई है. बैंगलुरू में सिटी रेलवे स्टेशन से केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Kempegowda International Airport) तक के लिए ट्रेन सेवा की शुरुआत हो गई है. यह ट्रेन फिलहाल हफ्ते में छह दिन चलेगी, रविवार को ये ट्रेन नहीं चलेगी.

सिर्फ 15 रुपये में एयरपोर्ट 

अभी तक बैंगलुरू में लोग एयरपोर्ट जाने के लिए राज्य सरकार की एसी बस सर्विस का इस्तेमाल करते थे, जिसका किराया 270 रुपये है. इसके अलावा अगर किसी निजी कैब से आप एयरपोर्ट जाना चाहते हैं तो बड़े आराम से 700 से 1200 रुपये का किराया लगता है. लेकिन इस नई ट्रेन सुविधा से आप सिर्फ 15 मिनट में सिटी रेलवे स्टेशन से एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे 

ये भी पढ़ें- Delhi Airport: फ्लाइट पकड़ने के लिए लगेगा Extra Charge! जानिए कितना पड़ेगा बोझ 

VIDEO

5 जोड़ी एयरपोर्ट स्पेशल ट्रेनें शुरू  

एयरपोर्ट ट्रेन सेवा कल यानी सोमवार को शुरू हुई. सुबह  4.45 बजे पहली ट्रेन KSR Bengaluru से निकली और एयरपोर्ट के नजदीक बने स्टेशन पर सुबह 5.50 पर पहुंच गई. यानी एक घंटे से ज्यादा का समय लगा. साउथ वेस्टर्न रेलवे ऐसी पांच जोड़ी ट्रेने चला रहा है. 

स्टेशन पर मिलेंगी सभी सुविधाएं 

बैंगलुरू सिटी से KIA तक का टिकट 10 रुपये से 15 रुपये के बीच है. जल्द ही इस सेवा के लिए मंथली पास भी बनाया जाएगा. एयरपोर्ट के पास बने स्टेशन से टर्मिनल एरिया तक के लिए BIAL शटल बस सर्विस भी चला रहा है. ताकि यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने के लिए ज्यादा दिक्कत न हो. इस नए स्टेशन पर कई सुविधाएं मौजूद हैं. टिकट काउंटर, टॉयलेट, कॉफी शॉप, फ्लाइट डिस्प्ले वगैरह सबकुछ यात्रियों को इस स्टेशन पर मिलता है.

इस नई ट्रेन की जानकारी खुद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दी. उन्होंने ट्वीट किया, आज से बैंगलुरू के लोग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (देवनहल्ली स्टेशन) के लिए ट्रेन पकड़ सकते हैं. यह ट्रेन बैंगलुरू सिटी रेलवे स्टेशन से नए KIA देवनहल्ली स्टेशन तक चलेगी. 

ये भी पढ़ें- Gold Price Today Update: 2 महीने की ऊंचाई छूने के बाद क्यों सुस्त हुआ सोना? 2021 में कहां जाएंगे भाव

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular