Saturday, May 28, 2022
Homeभारत70,000 की स्कूटी पर 15 लाख की नंबर प्लेट! वीआईपी नंबर वालों...

70,000 की स्कूटी पर 15 लाख की नंबर प्लेट! वीआईपी नंबर वालों की बात ही कुछ और है


Chandigarh VIP number News: कहते हैं शौक बड़ी चीज है और शौक को पूरा करने के लिए आदमी ना जाने क्या से क्या कर डालते हैं. अब चंडीगढ़ के रहने वाले कारोबारी बृजमोहन की ही बात करें तो इन्हें यूनिक नंबरों का शौक है. अब से इनका शौक कहेंगे या फिर जुनून कि बृजमोहन ने अपने स्कूटी के लिए वीआईपी नंबर हासिल करने के लिए पूरे 15.44 लाख रुपये खर्च दिए.

बृजमोहन ने 71,000 रुपये की Honda Activa खरीदी और इसके लिए विशेष नंबर CH01-CJ-0001 खरीदा. और वीआईपी नंबर को हासिल करने के लिए उन्होंने साढ़े 15 रुपये खर्च कर डाले. उन्होंने बताया कि रजिस्टरिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी में आयोजित बोली में यह वीआईपी खरीदा. इस नंबर का रिजर्व प्राइस 50 हजार रुपये था. चंडीगढ़ प्रशासन ने वीआईपी नंबर बेचकर करीब डेढ करोड़ रुपये कमाए.

यह भी पढ़ें-  Land Rover Discovery के मेट्रोपॉलिटन एडिशन की बुकिंग शुरू, कीमत 1.26 करोड़

वीआईपी नंबर का शौक
बृज मोहन ने बताया कि जब उन्होंने स्कूटी खरीदी तो सोचा कि चंडीगढ़ का कोई खास नंबर होना चाहिए. उन्होंने बताया कि इसी साल जनवरी में सीएच 01-सीएच सीरीज का 0001 नंबर 24.4 लाख रुपये में नीलाम हुआ था. इसे चंडीगढ़ के अमन शर्मा ने खरीदा था. इस बार नीलामी में नई सीरीज के साथ पुराने नंबरों को भी रखा गया था. बृजमोहन ने बताया कि वह एक गाड़ी खरीदेंगे और इस नंबर को ट्रांसफर करा लेंगे.

यह भी पढ़ें- Piaggio ने लॉन्च किया Justin Bieber X Vespa स्कूटर, दिल चुरा लेगा इसका स्टाइल

उन्होंने बताया कि यह नंबर उन्होंने अपना और बच्चों का शौक को पूरा करने के लिए लिया है. इससे पहले भी वह बच्चों के कहने पर मोबाइल का वीआईपी नंबर खरीद चुके हैं.

अब तक की सबसे ज्यादा बोली वर्ष 2012 में 0001 नंबर के लिए लगी थी. इस नंबर को सेक्टर 44 निवासी ने CH-01-AP सीरीज से 26.05 लाख रुपये में खरीदा था. इस नंबर को मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास के लिए खरीदा गया था. इस गाड़ी की कीमत 1 करोड़ रुपये से अधिक थी.

Tags: Auto News, Chandigarh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular