Tuesday, November 30, 2021
Home700KM की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, 4 सेकेंड्स में पकड़ लेगी 100kmph...
Array

700KM की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, 4 सेकेंड्स में पकड़ लेगी 100kmph की रफ्तार


चीन में एक नई इलेक्ट्रिक कार AVATR E11 को लॉन्च किया गया है। इसे AVATR नाम के कंपनी ने तैयार किया है, जो हुवावे, सीएटीएल और चांगेन ऑटोमोबाइल जैसी तीन कंपनियों का जॉइंट वेंचर है। यह कंपनी की पहली हाई-एंड प्योर इलेक्ट्रिक व्हीकल है। यह एक मिड साइड एसयूवी है, जो 700 किमी. तक की रेंज देती है और मात्र 4 सेकेंड्स में ही 100kmph की स्पीड पकड़ लेती है। आइए जानते हैं कार की ज्यादा डिटेल्स:

ऐसा है कार का डिजाइन
इस इलेक्ट्रिक कार को स्पोर्टी लुक मिलता है। डिजाइन की बात करें तो इसमें स्प्लिट हेडलाइट्स के साथ पूरे बॉडी में स्मूद लाइन्स और फ्रंट में मिनिमलिस्टिक लुक दिया गया है। इलेक्ट्रिक व्हीकल की लंबाई 4.8 मीटर है। इसमें छिपे हुए डोर हैंडल्स और स्लीक टेल लाइट्स दी गई हैं। 

यह भी पढ़ें: इस इलेक्ट्रिक SUV पर फिदा हुए ग्राहक, सेल में 214% की ग्रोथ, 300 KM से ज्यादा की रेंज

कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी फुल चार्ज में 700 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम है। साथ ही यह इतनी पावरफुल है कि सिर्फ 4 सेकेंड्स में ही 0 से 100 किमी. प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ लेती है। 

कीमत की बात करें तो AVATR E11 को 300,000 युआन (करीब 35 लाख रुपये) के प्राइस पर लॉन्च किया गया है। कार का मास प्रोडक्शन और डिलिवरी अगले साल की तीसरी तिमाही में शुरू होने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Avatar Technology  आने वाले तीन सालों में कई नए प्रोडक्ट बाजार में लाएगी, जिनमें एसयूवी, एमपीवी, और अन्य शामिल हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular