Sunday, August 14, 2022
Homeमनोरंजन80s Actress Mandakini: इस एक्ट्रेस ने झरने के नीचे दिया था सबसे...

80s Actress Mandakini: इस एक्ट्रेस ने झरने के नीचे दिया था सबसे बोल्ड सीन, दाउद संग वायरल फोटो ने रातों-रात खत्म कर दिया करियर


80s Actress Mandakini: मंदाकिनी (Mandakini) का जब भी जिक्र होता है तो लोगों को ‘राम तेरी गंगा मैली’ (Ram Teri Ganga Maili) फिल्म में एक्ट्रेस का सफेद साड़ी पहन झरने के नीचे नहाते हुए सीन याद आ जाता है. उस वक्त का ये सीन इस बात की गवाही देता है कि 80 के दशक में मंदाकिनी बोल्ड सीन्स देने में बिल्कुल भी पीछे नहीं हटीं. ये फिल्म तो हिट हो गई और लोगों को ऐसा लगा कि मंदाकिनी फिल्मों में धमाल मचा देगीं. लेकिन मंदाकिनी की अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ एक तस्वीर वायरल हुई और एक्ट्रेस का पूरा करियर खत्म हो गया. अब एक्ट्रेस लाइमलाइट से दूर गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं. 30 जुलाई को मंदाकिनी जन्मदिन सेलिब्रेट करती हैं. जानिए एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ अहम बातें.

यासमीन जोसेफ है असली नाम

मंदाकिनी (Mandakini) यूपी के मेरठ की रहने वाली हैं. इनका असली नाम यासमीन जोसेफ है. लेकिन फिल्मों में आने से पहले एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर मंदाकिनी रख लिया था. मंदाकिनी को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था लेकिन उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा था. वहीं एक दिन राज कपूर की मंदाकिनी पर नजर पड़ी और उन्होंने उन्हें ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म में बतौर लीड एक्ट्रेस कास्ट कर लिया. उस वक्त मंदाकिनी महज 22 साल की थीं.

 

 

सीन के लिए देना पड़ा था सेंसर बोर्ड को जवाब

मंदाकिनी की पहली फिल्म तो सपुरहिट रही. खास बात है कि अपनी पहली फिल्म में ही मंदाकिनी ने हद से ज्यादा बोल्ड सीन दिए थे. यहां तक कि फिल्म के डायरेक्टर राज कपूर को सेंसर बोर्ड को जवाब तक देना पड़ गया था. इस फिल्म से मंदाकिनी का करियर चल पड़ा और वो रातों-रात मशहूर हो गई थीं.

 

 

एक फोटो ने खत्म कर दिया करियर

मंदाकिनी  (Mandakini) की दाउद के साथ एक फोटो खूब वायरल हुई थी. इस फोटो के वायरल होते ही मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड से जुड़ने लगा. हालांकि मंदाकिनी लगातार इन खबरों को खारिज करती गईं. उस वक्त ऐसी भी खबरें आईं कि दाउद की वजह से ही मंदाकिनी को फिल्मों में काम मिला. 

 

 

बदनामी के बाद डूबा करियर, डॉक्टर से की शादी

मंदाकिनी का नाम दाउद से जुड़ने के बाद उन्हें काम मिलना बंद हो गया. इसके बाद एक्ट्रेस ने डॉ काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर से साल 1990 में शादी कर ली. इन दोनों के दो बच्चे हैं. फिलहाल एक्ट्रेस पति के साथ मिलकर तिब्बत हर्बल सेंटर चलाती हैं. सिनेमाजगत से दूरी बनाने के बाद एक्ट्रेस इन दिनों एक म्यूजिक वीडियो ‘मां ओ मां’ को लेकर चर्चा में है. 

 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular