Saturday, November 27, 2021
HomeखेलAB de Villiers के बाद ये खिलाड़ी बनेगा Virat Kohli का साथी,...

AB de Villiers के बाद ये खिलाड़ी बनेगा Virat Kohli का साथी, RCB के पास मौजूद है एक और MR. 360!


नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने सभी को चौंकाते हुए अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास का ऐलान कर दिया है. डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके थे, लेकिन अब वह IPL और दुनिया की किसी भी टी20 क्रिकेट लीग में नहीं खेलेंगे. इसी के साथ दिग्ग्ज बल्लेबाज और आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि डिविलियर्स उनके सबसे खास दोस्त थे. लेकिन आरसीबी के पास डिविलियर्स जैसा ही एक और घातक बल्लेबाज अभी भी मौजूद है.

ये खिलाड़ी बनेगा कोहली का नया साथी

एबी डिविलियर्स के जाने के बाद विराट कोहली को एक झटका तो जरूर लगा है लेकिन आरसीबी की टीम में एक और खिलाड़ी ऐसा है जो उनका नया साथी बन सकता है और लंबे समय तक इस खिलाड़ी का साथ निभा सकता है. जी हां, इस खिलाड़ी का नाम है ग्लेन मैक्सवेल. ऑस्ट्रेलिया के ताबड़तोड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाज हैं और डिविलियर्स के बाद अगर किसी बल्लेबाज को मिस्टर 360 कहा जा सकता है तो वो मैक्सवेल ही हैं. 

बड़ी कीमत देकर किया शामिल 

ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी ने आईपीएल 2021 के ऑक्शन में एक बड़ी धनराशी खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया. मैक्सवेल 14.25 करोड़ खर्च करने के बाद इस टीम में शामिल हुए. उन्होंने टीम बदलते ही अपना जादू दिखाना भी शुरू कर दिया. अपने अजीबोगरीब शॉट्स के लिए पूरी दुनिया में मशहूर मैक्सवेल ने आरसीबी के लिए आते ही कमाल का प्रदर्शन किया. उनके शानदार खेल की बदौलत ये टीम प्लेऑफ तक पहुंच गई. आने वाले समय में भी मैक्सवेल से यही उम्मीद होगी कि वो डिविलियर्स की कमी इस टीम को खलने ना दें. 

कोहली हुए भावुक 

भारतीय कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स दोनों लंबे वक्त तक आरसीबी के लिए खेले हैं. कोहली और डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. विराट कोहली ने ट्विटर और कू ऐप पर भावुक पोस्ट लिखी. उन्होंने लिखा,’इस फैसले से मेरा दिल टूट गया है, लेकिन मैं जानता हूं कि आपने ये फैसला खुद को और अपने परिवार को देखते हुए लिया होगा.’ एबी डिविलियर्स ने इसका रिप्लाई करते हुए लिखा, ‘आई लव यू टू भाई.’  

 

बेहतरीन रहे हैं रिकॉर्ड्स 

एबी डिविलियर्स बहुत ही खतरनाक खिलाड़ी हैं.वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 176 रन है. टी-20 में डिविलियर्स ने अपने देश के लिए 78 मैच खेले हैं और 1672 रन बनाए हैं. टी-20 में उन्होंने 26.12 की औसत से रन बनाए हैं. खेल के सबसे छोटे प्रारुप में उनके नाम 10 अर्धशतक हैं और नाबाद 79 उनका सर्वोच्च स्कोर है. बता दें कि एबी डिविलियर्स ने अपने पूरे टी20 करियर में 9424 रन बनाए. डिविलियर्स के बल्ले से 4 शतक, 69 अर्धशतक निकले. 340 टी20 मैचों में उनका बल्लेबाजी औसत 37.24 रहा जो कि सच में काबिले तारीफ है. मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर डिविलियर्स ने अपने टी20 करियर में 436 छक्के लगाए. साथ ही उन्होंने 230 कैच भी लपके हैं.

 

आईपीएल में मचाया कहर 

एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में कुल मिलाकर 39.70 की औसत और 151.68 की स्ट्राइक रेट से 5,162 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और 40 हॉफ सेंचुरी शामिल हैं, जबकि आरसीबी की ओर से पांच बार आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम का हिस्सा वो रहे. डिविलियर्स बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज हैं जब वो अपनी लय में हो तो किसी भी गेंदबाज की वो बखिया उधेड़ सकते हैं. अपनी तूफानी बल्लेबाजी के कारण ही भारत और पूरी दुनिया में एबी डिविलियर्स बहुत ही फेमस रहे. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular