Saturday, May 28, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सAC on Rent: बिना खरीदें घर लाएं AC, हर साल मेंटेनेंस से...

AC on Rent: बिना खरीदें घर लाएं AC, हर साल मेंटेनेंस से भी मिलेगा छुटकारा


AC on Rent: अगर आप किराए के अपार्टमेंट में रहते हैं तो किराए पर एयर कंडीशनर (एसी) लेना एक समझदारी की बात हो सकती है. वह इसलिए क्योंकि बार-बार घर शिफ्ट करने के साथ आपको एसी ईधर-ऊधर नहीं ले जाना पड़ेगा. एसी किराए पर लेने का एक और फायदा ये है कि इसकी इंस्टॉलेशन और रीलोकेशन ज्यादातर उस किराए में शामिल होती है जो आपने एसी के लिए पहले ही भुगतान कर दिया होता है. आपके पास एसी के शॉर्ट टर्म लोन की मांग को पूरा करने के लिए बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म हैं जो हर साल गर्मियों के दौरान ज़रूरी बन जाती है.

तो, ऐसी खरीदने पर बड़ा खर्च करने के बजाय, इसे सर्विस से किराए पर क्यों न लिया जाए जो न सिर्फ आपको प्रोडक्ट देता है बल्कि इसकी डिलीवरी और मेंटेनेंस का भी ख्याल रखता है. यहां कुछ ऑनलाइन रेंटल प्लेटफॉर्म हैं जहां से आप आसानी से ऑनलाइन AC किराए पर खरीद सकते हैं.

Note: किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पैसे देने से पहले नियम और शर्तों को देखें और कस्टमर सपोर्ट टीम के साथ सभी संदेह को दूर करें, और साथ ही, वेबसाइट की ऑथेंटिसिटी को वेरिफाई करें.

Rentomojo
हमारी लिस्ट में पहला प्लेटफॉर्म रेंटोमोजो एंड्रॉयड, वेब और iOS पर उपलब्ध है और आप दिल्ली, मुंबई, नोएडा, गुड़गांव, चेन्नई और बेंगलुरु जैसे शहरों के प्रमुख हिस्सों में इसकी किराए की सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं. रेंटोमोजो इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने समय के लिए एसी किराए पर लेने की योजना बना रहे हैं, साथ ही ये फ्री रीलोकेशन और अपग्रेड प्रदान करता है.

इसका लाइनअप 1,399 रुपये प्रति महीने से शुरू होता है और 1 टन स्प्लिट एयर कंडीशनर किराए पर लेने के लिए आपको 1,949 रुपये का रिफंडेबल डिपॉजिट देना होगा. रेंटोमोजो इंस्टॉलेशन चार्ज के रूप में 1,500 रुपये लेता है, जिसमें आइटम के लिए पानी का पाइप शामिल है.

Cityfurnish
सिटीफर्निश गर्मियों के दौरान एसी की मांगों को पूरा करने वाली एक अन्य किराए की सेवा है. इसकी सर्विस दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, मुंबई और बेंगलुरु में मौजूद है. अगर आप 1 टन का विंडो एसी किराए पर लेना चाहते हैं, तो सिटीफर्निश आपसे हर महीने 1,069 रुपये चार्ज करता है, जिसमें 1,000 रुपये इंस्टॉलेशन शुल्क और 2,749 रुपये का रिफंडेबल अमाउंट भी शामिल है.

जबकि 1 टन स्प्लिट एसी के लिए किराए की लागत 1,249 रुपये प्रति महीना, एसी को इंस्टॉल करने के लिए 1,500 रुपये और रिफंडेबल डिपॉजिट जमा के रूप में 2,799 रुपये तक जाती है.

Fairent
फेयरेंट शायद अपनी सेवाओं की वजह से ज़्यादा आकर्षक है, क्योंकि पूरा पैकेज मासिक लागत में शामिल है. अगर आपको इस प्लेटफॉर्म से 1.5 टन का विंडो एसी मिलता है, तो आपका मासिक किराया 1,375 रुपये होगा जो कि इंस्टॉलेशन लागत के साथ-साथ यूनिट के साथ बंडल किए गए स्टेबलाइजर को भी शामिल करता है. फेयरेंट एसी के किराए के कार्यकाल के दौरान फ्री वेट और ड्राय सर्विसेज़ भी प्रदान करता है.

Rentloco
बात करें आखिरी ऑप्शन की जहां से आप ऑनलाइन एसी किराए पर ले सकते हैं वह रेंटलोको है. प्लेटफॉर्म पर यूज़र्स के लिए विंडो एसी और स्प्लिट एसी का ऑप्शन है, जिसका मासिक किराया क्रमशः 1,299 रुपये और 1,599 रुपये है.

रेंटलोको को तीन महीने के न्यूनतम किराए के कार्यकाल की आवश्यकता होती है, और ये 1.5-टन विंडो एसी के लिए 1,532 रुपये का रिफंडेबल अमाउंट मांगता है.

Tags: Portable gadgets, Tech news, Tech news hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular