Saturday, May 28, 2022
HomeबिजनेसAir India Management : एयर इंडिया के टॉप लेवल में बड़ा फेरबदल,...

Air India Management : एयर इंडिया के टॉप लेवल में बड़ा फेरबदल, निपुण अग्रवाल बने CCO


N Chandrasekaran Changes Air India Top Management : एयर इंडिया (Air India) के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) ने शुक्रवार को एयरलाइन के टॉप मैनेजमेंट में बड़ा फेरबदल क‍िया है. नए बदलाव के बाद निपुण अग्रवाल (Nipun Agarwal) को मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (CCO) और सुरेश दत्त त्रिपाठी को मुख्य मानव संसाधन अधिकारी के पद पर न‍ियुक्‍त क‍िया गया है.

मीनाक्षी मलिक की जगह लेंगे अग्रवाल

टाटा संस में सीन‍ियर वाइस प्रेसीडेंट अग्रवाल एयर इंडिया (Air India) की अनुभवी अधिकारी मीनाक्षी मलिक की जगह लेंगे. त्रिपाठी को अमृता शरण के स्थान पर नियुक्त किया गया है. सुरेश दत्त त्रिपाठी साल 2012-2021 तक टाटा स्टील में मानव संसाधन उपाध्यक्ष पद पर थे.

नियुक्ति के आदेश जारी क‍िए गए

टाटा संस के चेयरमैन की जिम्मेदारी संभाल रहे चंद्रशेखर (N Chandrasekaran) ने नियुक्ति के आदेश जारी कर द‍िए. टाटा ग्रुप ने इसी साल जनवरी में एयर इंडिया का नियंत्रण सरकार से अपने हाथ में लिया था. कंपनी की तरफ से जारी बयान के अनुसार मीनाक्षी और अमृता को एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) का सलाहकार बनाया गया है.

एयर इंडिया के CEO की नियुक्ति नहीं

अभी टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया के सीईओ की नियुक्ति नहीं की है, ऐसे में मीनाक्षी और अमृता चंद्रशेखरन के ही सलाहकार की भूमिका में रहेंगी. इसके अलावा सत्या रामास्वामी को एयर इंडिया में मुख्य डिजिटल और प्रौद्योगिकी अधिकारी पद पर नियुक्त किया गया है.

सत्या, पहले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के साथ काम कर चुके हैं. इसके अलावा राजेश डोगरा को एयरलाइन में ग्राहक अनुभव और ‘ग्राउंड हैंडलिंग’ के प्रमुख के पद पर नियुक्त किया गया. एयर इंडिया के पुराने अधिकारी आरएस संधू परिचालन प्रमुख के पद पर बने रहेंगे.

एयरलाइन के एक अन्य दिग्गज विनोद हेजमादी भी मुख्य वित्तीय अधिकारी बने रहेंगे. गौरतलब है कि सरकार ने 8 अक्टूबर को एयर इंडिया को टाटा ग्रुप की होल्डिंग कंपनी की सहयोगी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड को 18,000 करोड़ में बेच दिया था.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular