Tuesday, May 18, 2021
Home गैजेट्स Amazon ऑफर कर रहा है ट्रेन की ऑनलाइन टिकट बुकिंग, IRTC के...

Amazon ऑफर कर रहा है ट्रेन की ऑनलाइन टिकट बुकिंग, IRTC के साथ पार्टनरशिप


अमेज़न इंडिया ने बुधवार को बताया कि अपने ग्राहकों को अपने प्लेटफॉर्म पर आरक्षित ट्रेन टिकट बुक करने की सुविधा देने के के लिए उसने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के साथ साझेदारी की है। एक स्टेटमेंट में अमेजन ने कहा, “शुरुआती अवधि के लिए, Amazon.in ने सेवा और भुगतान गेटवे लेनदेन शुल्क को माफ कर दिया है। इस लॉन्च के साथ अमेज़न पे एक अन्य यात्रा श्रेणी  को खुद में जोड़ता है, जिससे वो अपने ग्राहकों को उड़ानों, बस और ट्रेन टिकटों की बुकिंग के लिए वन-स्टॉप-शॉप की पेशकश करता है।”

इसमें कहा गया है कि ग्राहकों को उनकी पहली ट्रेन टिकट बुकिंग पर कैशबैक मिलेगा. इस नई पेशकश के साथ, ग्राहक अमेज़न ऐप पर सभी ट्रेन वर्गों में सीट और कोटा उपलब्धता की जांच कर पाएंगे, और टिकटों के भुगतान के लिए अमेज़न पे बैलेंस वॉलेट का उपयोग कर सकते हैं। ग्राहक इस प्लेटफॉर्म के जरिए बुक किए गए टिकट के लिए पीएनआर स्टेटस की जांच कर पाएंगे। अमेज़न पे बैलेंस के साथ भुगतान करने वाले ग्राहकों को कैंसिलेशन या बुकिंग विफल होने की स्थिति में तत्काल रिफंड मिलेगा।

यह भी पढ़ें- दिवाली तक चलेगी Amazon Great Indian Festival 2020 सेल, मिलेंगे ये धमाकेदार ऑफर्स
अमेजन पे के डायरेक्टर, विकास बंसल ने कहा, पिछले साल हमने अमेजन पर फ्लाइट और बस टिकट बुकिंग सेवा लॉन्च की थी। हमारे प्लेटफ़ॉर्म पर आरक्षित रेल टिकट बुक करने की सुविधा के साथ, हम ग्राहकों द्वारा पसंद किए गए किसी भी मोड में यात्रा को सक्षम कर रहे हैं।” ये फीचक एंड्रॉएड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular