Ambience Mall: दिल्ली का ये फेमस मॉल हो रहा नीलाम! इतनी रखी गई है कीमत; जानें क्यों हो रही बिक्री

0
9
Share


Ambience Mall Auction: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सबसे पॉश एरिया वसंत कुंज में स्थित एंबिएंस मॉल (Ambience Mall) की नीलामी होने जा रही है और 12 लाख वर्ग फुट में फैले इस मॉल की नीलामी को लेकर वैल्युएशन पर डिस्कशन चल रहा है. हालांकि मॉल के वर्तमान मालिक एंबिएंस ग्रुप  (Ambience Group) ने इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार किया है.

2911 करोड़ रुपये हो सकती है शुरुआती नीलामी कीमत

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले है बताया है कि भारत के सबसे बड़े रियल एस्टेट डेवलपर डीएलएफ (DLF) एंबिएंस मॉल के लिए बोली का मूल्यांकन कर रहा है और एंबिएंस मॉल (Ambience Mall) की शुरुआती नीलामी कीमत 366 मिलियन डॉलर यानी करीब 2911 करोड़ रुपये हो सकती है. लेकिन, डीएलएफ ग्रुप ने इस पर अभी कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है.

एंबिएंस ग्रुप पर है भारी कर्ज

रिपोर्ट के अनुसार, एंबिएंस मॉल (Ambience Mall) के वर्तमान मालिक एंबिएंस ग्रुप  (Ambience Group) के ऊपर भारी कर्ज है. कंपनी ने ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और अन्य लेनदारों को करीब 149 मिलियन डॉलर यानी करीब 1185 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाया है. हालांकि, इंडियाबुल्स ग्रुप ने फिलहाल नोटिस को लेकर कोई आधिकारिक जबाव नहीं दिया है.

समीक्षा के बाद बोली लगाएगा DLF ग्रुप

सूत्र के मुताबिक, रियल एस्टेट डेवलपर डीएलएफ (DLF) बोली लगाने को लेकर अभी विचार कर रहे है और इसका फैसला मॉल की ऑक्यूपेंसी स्टेटस और कॉन्ट्रैक्टचुअल रिलेटेड दायित्वों से संबंधित आंकड़ों की समीक्षा के बाद ही करेगा.

5 सितंबर को समाप्त होगी नीलामी

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, नोटिस में कहा गया है की एंबिएंस मॉल (Ambience Mall) की नीलामी 5 सितंबर को समाप्त होगी और इसके लिए शुरुआती नीलामी कीमत यानी रिजर्व वैल्यू  366 मिलियन डॉलर (2911 करोड़ रुपये) है. हालांकि, अभी तक यह यह  स्पष्ट नहीं है कि नीलामी की प्रक्रिया कब शुरू हुई.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी रॉयटर्स)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here