Thursday, August 18, 2022
Homeविश्वAmerica Restaurant: यहां खाना खाने जाते हैं लोग, तो चाटनी पड़ती है...

America Restaurant: यहां खाना खाने जाते हैं लोग, तो चाटनी पड़ती है दीवार; वजह सुनकर आप भी करेंगे Try!


Restaurant Food: दुनियाभर में खाने के शौकीनों के लिए कई बेहतरीन जगहें हैं. ऐसे ही कई तरह के रेस्टोरेंट्स हैं, जहां खाने के साथ-साथ और भी कई चीजें फेमस हैं. आइए आज आपको ऐसे ही एक रेस्टोरेंट के बार में बताते हैं, जहां का अजीबोगरीब रिवाज ही उसे फेमस बनाता है. वहां जाने वाले लोग रेस्टोरेंट में बनी एक दीवार को चाटते हैं.

सुनकर लगता है अजीब

दीवार को चाटना आपको भले ही सुनने में अजीब लगे, लेकिन यह सच है. यह रेस्टोरेंट अमेरिका के एरिजोना शहर में है. जहां स्कॉट्सडेल (Old town Scottsdale) नाम की एक जगह है. इस इलाके में ‘द मिशन’ (The Mission) नाम का एक रेस्टोरेंट है, जहां आने वाले लोगों को खाने के साथ रेस्टोरेंट की दीवार को भी चाटकर टेस्ट करना होता है. आइए आपको बताते हैं इसके पीछे क्या वजह है.

रेस्टोरेंट वाले करते हैं प्रेरित

यह दीवार थोड़ी खास है. इसीलिए अमेरिका के The Mission रेस्टोरेंट वाले अपने ग्राहकों को इसे चाटने के लिए प्रेरित करते हैं.

यह भी पढ़ें: ATM से 100 की जगह निकलने लगे 500 के नोट, खबर सुनकर लगने लगी कतार

दीवार में यह खासियत

दरअसल इस दीवार को 17 साल पहले बनाया गया था. ये स्वादिष्ट दीवार पिंक हिमालयन सॉल्ट यानी गुलाबी नमक (Himalayan Rock Salt Wall in Restaurant) से बनाई गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्वादिष्ट पिंक हिमालयन सॉल्ट की दीवार को रेस्टोरेंट के हेड शेफ यहां लेकर आए थे, जो अब काफी मशहूर है. कहा जाता है कि 17 साल से इसका स्वाद अभी भी बरकरार है. यही वजह है कि रेस्टोरेंट में आने वाले सभी लोग इस स्वादिष्ट दीवार को चाटकर देखते हैं. 

चाटने से बीमारी तो नहीं फैलेगी?

उल्लेखनीय है कि लोगों के मन में सवाल उठता है कि दीवार को चाटने से कोई बीमारी तो नहीं होगी? तो आपको बता दें कि पिंक हिमालयन सॉल्ट से बनी इस दीवार के अंदर क्लीनिंग प्रॉपर्टीज होती है, जिससे बीमारी फैलने का खतरा भी नहीं होता है. हालांकि, फिर भी रेस्टोरेंट के स्टाफ इस दीवार को हर रोज पोंछकर साफ करते हैं.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular