Friday, May 20, 2022
Homeविश्वAmerica: USA ने चीन के लिए बताई अपनी चाहत, कहा-गलत कामों के...

America: USA ने चीन के लिए बताई अपनी चाहत, कहा-गलत कामों के लिए चुकाए भारी कीमत


US Senator on China: अमेरिका (America) का कहना है कि वह चाहता है कि चीन (China) दुनिया भर में गलत कार्यों के लिए उसकी कीमत चुकाए. यह बात अमेरिकी सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने चीन द्वारा रूस के समर्थन और ताइवान पर साइबर हमले करने को लेकर कही. ग्राहम सीनेट की विदेश संबंध समिति के अध्यक्ष बाब मेनेंडेज की अध्यक्षता में 6 अमेरिकी सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में ताइवान का दौरे पर हैं.

ताइवान दौरे पर प्रतिनिधिमंडल

स्पुतनिक की रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिनिधिमंडल ताइवान (Taiwan) के राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन और राष्ट्रीय रक्षा मंत्री चिउ कुओ-चेंग के साथ वार्ता के लिए ताइवान पहुंचा है. इस दौरान ग्राहम ने कहा कि चीन को दुनिया भर में जो कुछ भी कर रहा है, उसके लिए अधिक कीमत चुकाने पर मजबूर करेंगे. इसके लिए आपके लोगों को एक साथ आने की जरूरत है.

संबंध होंगे कमजोर

चीनी राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता वू कियान ने कहा कि अमेरिकी सांसदों की ताइवान यात्रा चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच संबंधों की नींव को गंभीर रूप से कमजोर कर रही है. अमेरिकी सांसदों की यात्रा के बारे में अटकलें पिछले कुछ हफ्तों में फैली हुई है.

चीन ने की अमेरिका की आलोचना

शुरुआत में यह यात्रा पिछले हफ्ते होनी थी लेकिन अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी के कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के कारण प्रतिनिधिमंडल की यात्रा स्थगित कर दी गई थी. चीन ने ताइवान के साथ आधिकारिक संपर्क बनाए रखने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की आलोचना की है. चीन का कहना है कि इस तरह की कार्रवाइयां चीन की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन करती हैं और क्षेत्र में अस्थिरता को भड़काती है.
LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular