Thursday, August 5, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स Apple का बड़ा इवेंट WWDC 2021 आज होगा लाइव, जानें किन प्रोडक्ट...

Apple का बड़ा इवेंट WWDC 2021 आज होगा लाइव, जानें किन प्रोडक्ट की हो सकती है लॉन्चिंग


Apple WWDC 2021 इवेंट 7 जून को लाइव होगा.

Apple WWDC 2021 इवेंट 7 जून को लाइव होगा.

ऐपल वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2021 आज लाइव होगा. इवेंट के कीनोट की शुरुआत आज 10am PDT (भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे) होगी. इवेंट की लाइवस्ट्रीमिंग कंपनी के ऑफिशियल YouTube चैनल पर देखा जा सकती है. 

Apple आज (7 जून) अपना इवेंट वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2021) रखी जाएगी. कोरोना काल की वजह से इस साल भी कंपनी अपने इस इवेंट को वर्चुअली पेश करेगा. कहा जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी अपने कई तरह के प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया जा सकता है. WWDC 2021 कीनोट की शुरुआत आज 10am PDT (भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे) होगी. इवेंट की लाइवस्ट्रीमिंग कंपनी के ऑफिशियल YouTube चैनल पर देखा जा सकती है. साथ ही Apple.कॉम, Apple TV ऐप और Apple Developer ऐप पर लाइव होगी.

इवेंट को लेकर कई तरह की जानकारी लीक हो चुकी हैं, जिसके मुताबिक इवेंट में iOS 15, iPadOS 15, macOS 12, watchOS 8 और tvOS 15 को पेश किया जा सकता है. ये सभी डिवाइसेज नए सॉफ्टवेयर और कई खास फीचर्स से लैस होंगे. हालांकि कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर किसी तरह की जानकारी नहीं दी है.

(ये भी पढ़ें- 10 हज़ार से भी सस्ता हुआ Realme का 6000mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन, मिलेंगे 5 कैमरे)

आमतौर पर डेवलपर कॉन्फ्रेंस में ऐपल हार्डवेयर लॉन्च नहीं करता है, लेकिन लीक रिपोर्ट्स की मानें तो इस इवेंट में ऐपल 14 इंच और 16 इंच का MacBook Pro लॉन्च कर सकता है. दोनों मैकबुक प्रो में नई डिजाइन मिल सकती है. इसके अलावा टच बार की जगह फिजिकल बटन दिए जा सकते हैं. कहा गया है कि नए मैकबुक में एपल का इनहाउस M1X चिप मिल सकता है.tvOS 15 का हो सकता है ऐलान

WWDC 2021 में कंपनी tvOS 15 की भी घोषणा कर सकती है. इस नए सॉफ्टवेयर में बेहतर कंटेंट प्लेबैक एक्सपीरियंस दिया जा सकता है. इसके अलावा homeOS की बात करें तो कंपनी कनेक्टेड डिवाइस के लिए अपना एक डेडिकेटेड ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च कर सकती है, जिसे homeOS नाम दिया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- Jio, Airtel और Vi के बेहद सस्ते प्लान! 150 रुपये से भी कम में पाएं फ्री कॉलिंग और ढेरों डेटा)

macOS 12 की बात करें तो इस बार इंटरफेस को रिडिजाइन किया जा सकता है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि इंटरफेस के अलावा कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. वहीं WatchOS 8 में हेल्थ और फिटनेस से जुड़े कई खास फीचर्स मिलेंगे.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular