Saturday, May 8, 2021
Home गैजेट्स Apple की iphone 12 सीरीज के स्मार्टफोन 13 अक्टूबर को होंगे लॉन्च,...

Apple की iphone 12 सीरीज के स्मार्टफोन 13 अक्टूबर को होंगे लॉन्च, यहां पढ़ें डिटेल्स


13 अक्टूबर यानी मंगलवार को ऐप्पल अपना मोस्ट-अवेटेड आईफोन-12 लॉन्च कर सकती है। कंपनी अपने इस इवेंट के लिए निमंत्रण भेज रही है। इस निमंत्रण में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स की जानकारी तो नहीं दी गई है लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस इवेंट में आईफोन-12 लॉन्च करेगी. ऐसा बताया जा रहा है कि लॉन्च होने वाली आईफोन 12 सीरीज में इस बार तीन नहीं बल्कि चार फोन शामिल होंगे. iPhone 12, iPhone 12 Pro, iPhone 12 Pro Max और  iPhone 12 Mini। इस नई सीरीज में 5जी सपोर्ट होने की संभावना बताई जा रही है. 
पहला 5जी आईफोन
पहले से ही ऐसे कई फोन आ चुके हैं जो 5जी को सपोर्ट करते हैं। ये फ्लैगशिप सेगमेंट तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि मिड-रेंज और किफायती प्रीमियम सेगमेंट में भी उपलब्ध हैं। ऐप्पल के लिए आईफोन 12 सीरीज पहली 5जी स्मार्टफोन वाली होगी। ऐप्पल के विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, सभी चार आईफ़ोन में 5जी होगा। लेकिन केवल उच्च अंत प्रो मॉडल कथित तौर पर सबसे तेज 5 जी स्पीड दे पाएगा।

नया डिजाइन
आईफोन एक्स और आईफोन 11 सीरीज के डिजाइन में जो सबसे बड़ा बदलाव था वो था कैमरा मॉड्यूल का। बताया जा रहा है कि कैमरे का मॉड्यूल समान रहेगा लेकिन बाकी डिजाइन में बदलाव होगा. कई रेंडरर्स ने आईफोन 4 और आईफोन 5 के समान डिज़ाइन का खुलासा किया है। इस साल के आईफ़ोन में घुमावदार किनारों के उलट सपाट किनारों होंगे। नए आईफ़ोन में कथित तौर पर स्टेनलेस स्टील के किनारे भी होंगे।

IPhone XR और iPhone 11 दोनों एलसीडी डिस्प्ले के साथ आते हैं। लेकिन इस साल ऐप्पल को सभी आईफोन में OLED डिस्प्ले का उपयोग करने के लिए कहा गया है। OLED डिस्प्ले के साथ आईफोन 12 सीरीज में 120Hz रिफ्रेश रेट भी ऐड करने की बात कही जा रही है। ये रिफ्रेश रेट हाई-एंड आईफोन में देखने को मिलेंगे।

कैमरा
पिछले साल की तरह, लो-एंड iPhone 12 मॉडल में डुअल रियर कैमरे होंगे जबकि हाई-एंड वाले में ट्रिपल रियर सेंसर होंगे। फ्रंट कैमरा संभवतः सभी चार आईफ़ोन के लिए समान होगा। सबसे महंगा iPhone 12 में एक LIDAR सेंसर भी होगा।

नो असेसीरीज

इस साल के iPhone 12 लॉन्च में सबसे चौंकाने वाली बात यह हो सकती है कि बॉक्स में कोई असेसरीज नहीं होंगी ऐप्पल कथित तौर पर नए आईफ़ोन को चार्जर और ईयरफ़ोन के बिना शिप करेगा। हालांकि आईफोन 12 के साथ एक नई यूएसबी केबल आने की उम्मीद की जा रही है। Kuo ने सुझाव दिया है कि ऐप्पल का ये निर्णय आईपोड्स की बिक्री बढ़ाने के लिए भी हो सकता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular