Saturday, May 28, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सApple जल्द लॉन्च करेगा M2 चिप वाले नए MacBook, मिलेगी चार गुना...

Apple जल्द लॉन्च करेगा M2 चिप वाले नए MacBook, मिलेगी चार गुना तेज स्पीड


नई दिल्ली- प्रीमियम स्मार्टफोन, कंप्यूटर और लैपटॉप बनाने वाली कंपनी Apple Inc अपने कई मैक मॉडल्स का ट्रायल कर रहा है. बताया जा रहा है कि ये मैक में अगली जनरेशन वाले एम-2 प्रोसेसर चिप्स (M2 chips) से लैस हैं. टेक दुनिया में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि ऐप्पल जल्द ही नई जनरेशन के प्रोसेसर वाले मैक लॉन्च करने जा रहा है. कंपनी ने कुछ समय पहले कहा था कि M1 अल्ट्रा मौजूदा जनरेशन लाइनअप की आखिरी चिप होगी.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट कहती है कि मैक के मॉडल नई चिप के साथ अपग्रेड होकर आएंगे. बताया जा रहा है कि मैकबुक एयर के 10-कोर जीपीयू के साथ एम 2 का ट्रायल होते देखा गया है. रिपोर्टों के अनुसार Apple अपने मैकबुक एयर को नया रूप देने की कोशिश कर रहा है.

कहा गया है कि ऐप्पल एम 1 प्रो चिप की तरह ही एंट्री-लेवल M2 मैकबुक प्रो होगा. कंपनी 14 और 16 इंच वाले मैकबुक प्रो नए मैक मिनी और मैक प्रो के साथ नई जनरेशन चिप का ट्रायल कर रहा है. M2 प्रो भी मैक मिनी के लिए एक विकल्प के रूप में उभर रहा है और यह आने वाले समय में मैक प्रो में M1 अल्ट्रा का उत्तराधिकारी होगा.

रिपोर्ट बताती है कि नए मैकबुक एयर को साथ नई चिप के अलावा नए रंग और डिजाइन में भी पेश किया जाएगा. M2 चिप M1 से चार गुना अधिक तेज है. इसमें M1 की तुलना में तेज कंप्यूटिंग कोर है.

पिछले महीने मार्च में, Apple ने एक नए डेस्कटॉप के लिए एक तेज़ चिप पेश की थी. यह डिज़ाइन किए गए माइक्रोप्रोसेसरों के साथ अपनी डिवाइस को पावर देने के लिए कंपनी का एक हाई प्वाइंट है. पिछले साल, ऐप्पल ने दो नए मैकबुक प्रो मॉडल की घोषणा की थी जो अधिक पावर वाले इन-हाउस चिप्स पर चलते हैं. कंपनी 13 इंच वाले MacBook Pro, MacBook Air और Mac Mini लॉन्च किए थे.

Tags: Apple, Personal computer, Tech news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular