Sunday, May 29, 2022
Homeगैजेट्सApple यूजर्स को तगड़ा झटका! कंपनी ने महंगी की सभी Earphones की...

Apple यूजर्स को तगड़ा झटका! कंपनी ने महंगी की सभी Earphones की कीमत, इतने रुपये ज्यादा करने होंगे खर्च


Apple के फैन्स को अब भारत में अपने पसंदीदा हेडफ़ोन के लिए अधिक रुपये खर्च करने होंगे, क्योंकि कंपनी ने देश में अपने AirPods रेंज की कीमतों में वृद्धि की है। Apple देश में AirPods 2nd Generation, AirPods 3rd Generation, AirPods Pro और AirPods Max बेचता है। कंपनी ने इनकी कीमतों में 10% तक की बढ़ोतरी की है। आइए जानते हैं Apple के सभी Airpods की नई कीमतें:

 

ये भी पढ़ें:- Vodafone-Idea लाई एक महीने चलने वाले 2 सबसे सस्ते Plan, टेंशन में एयरटेल और जियो

 

संबंधित खबरें

क्यों बढ़ी कीमतें?

कीमत में होने वाली वृद्धि के पीछे का कारण केंद्रीय बजट 2022 में प्रस्तावित कस्टम ड्यूटी में वृद्धि होना है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कस्टम ड्यूटी को 10% से बढ़ाकर 22% कर दिया था, जिसका प्रभाव अब AirPods पर महसूस किया जा रहा है। 

 

AirPods की नई कीमतें क्या हैं?

बढ़ी हुई कीमतों को Apple इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है। सभी ऑडियो डिवाइस में AirPods Max को सबसे ज्यादा 6,200 रुपये की बढ़ोतरी मिली है। हेडफोन की कीमत अब 66,100 रुपये हो गई है। नए लॉन्च थ्रीड जनरेशन के AirPods की कीमत अब 18,500 रुपये के लॉन्च मूल्य की तुलना में 20,500 रुपये है। AirPods Pro अब 26,300 रुपये की बढ़ी हुई कीमत पर उपलब्ध है। याद करने के लिए, AirPods Pro की कीमत 24,900 रुपये थी। पिछली पीढ़ी के AirPods को भी 5% की बढ़ोतरी मिली है और अब इसकी कीमत 14,100 है।

 

ये भी पढ़ें:- SBI ग्राहकों को खतरा! बैंक ने दी इस SMS से बचने की चेतावनी, फंस गए तो लग जाएगा लाखों का चूना

 

यह ध्यान देने योग्य है कि हालांकि ऊपर दी गई कीमतें ऐप्पल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई हैं, एयरपॉड्स अभी भी अमेज़न, फ्लिपकार्ट, क्रोमा, रिलायंस डिजिटल और अन्य स्टोर्स पर रियायती कीमतों पर उपलब्ध हैं। AirPods के अलावा, किसी अन्य Apple प्रोडक्ट को भारत में महंगा नहीं किया गया है। कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular