Sunday, May 29, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सApple ला रहा है सब्सक्रिप्शन प्लान, iPhone या iPad खरीदना होगा आसान

Apple ला रहा है सब्सक्रिप्शन प्लान, iPhone या iPad खरीदना होगा आसान


Apple Hardware Subscription Plan: आईफोन निर्माता कंपनी Apple Inc अपने प्रोडक्ट्स की बिक्री के लिए सब्सक्रिप्शन सर्विस पर काम कर रही है. इस सर्विस में कंपनी अपने आईफोन, आईपेड, Apple Watch और अन्य हार्डवेयर प्रोडक्ट्स को मामूली कीमत चुकाकर खरीद सकते हैं. बाकी पेमेंट आपको ऐप के माध्यम से करना होगा. यह सर्विस अभी ट्रायल फेज में है. उम्मीद है कि इस साल के आखिर तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा.

Bloomberg में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, Apple अपने सॉफ्टवेयर के साथ-साथ हार्डवेयर प्रोडक्ट्स को भी सब्सक्रिप्शन पर बेचने की तैयारी कर रहा है. एप्पल के सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट जैसे- Apple Music, iCloud, एप्पल टीवी प्लस (Apple TV Plus), एप्पल फिटनेस प्लस (Apple Fitness Plus) और Apple Arcade के लिए मंथली सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है. इसी तरह एप्पल के आईफोन और आईपेड को भी आने वाले समय में मंथली सब्सक्रिप्शन पर खरीदा जा सकेगा.

मंथली ईएमआई सर्विस

Bloomberg की रिपोर्ट कहती है कि एप्पल के हार्डवेयर की सब्सक्रिप्शन सर्विस एक तरह से मंथली ईएमआई सर्विस होगी. इसमें आपको आईफोन या आईपेड की पूरी कीमत एक या दो साल में अदा करनी होगी. हालांकि, इस सर्विस के बारे में फिलहाल स्पष्ट रूप से कुछ कहा नहीं जा सकता है, क्योंकि कंपनी की ओर से इस बारे में कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है.

यह भी पढ़ें- Vodafone Idea ने लॉन्च किया पॉकेट साइज WiFi, एक साथ जोड़ सकते हैं 10 डिवाइस

रिपोर्ट बताती है कि जिस तरह एप्पल की सॉफ्टवेयर सर्विसेज के लिए एप्पल आईडी का इस्तेमाल किया जाता है, उसी तरह हार्डवेयर सब्सक्रिप्शन के लिए भी एप्पल आईडी का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए अलग से कोई पेमेंट नहीं करना होगा.

Buy Now, Pay Later

जानकार बताते हैं कि एप्पल की यह सर्विस बाय नाओ, पे लेटर की तरह काम करेगी. ब्लूमबर्ग ने रिपोर्ट दी थी कि कंपनी सभी एप्पल पे लेनदेन (Apple Pay) के लिए “अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें” सेवा पर काम कर रही है.

यह भी पढ़ें- बड़े पर्दे पर उठाएं IPL का लाइव लुत्फ, BenQ ने लॉन्च किए स्मार्ट प्रोजेक्टर

जानकार कहते हैं कि हार्डवेयर मैम्बरशिप देने वाली एप्पल पहली कंपनी नहीं होगी. एप्पल से पहले पेलोटन इंटरएक्टिव इंक (Peloton Interactive Inc) ने हाल ही में मैम्बरशिप सर्विस का ट्रायल शुरू किया है. इसमें यूजर्स को हर महीने 60 से 100 डॉलर के के बीच बाइक और फिटनेस सामग्री पट्टे पर दी जाती है है. Google ने कॉर्पोरेट ग्राहकों को टारगेट करते हुए अपने Chromebook लैपटॉप के साथ भी इसी तरह का प्रयोग किया है.

Apple ने डिवाइस की कीमत को किस्तों में भुगतान के लिए भी पहले से भी कई प्रोग्राम चलाए हुए हैं. हालांकि इनमें मैम्बरशिप का कोई मॉडल नहीं है. 2015 में, कंपनी ने iPhone अपग्रेड प्रोग्राम लॉन्च किया था. इसमें सिटीजन वन पर्सनल लोन (Citizens One Personal Loans) की स्कीम दी थी.

Tags: Apple, Iphone, New Iphone



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular