Thursday, December 2, 2021
HomeभारतAryan Khan drugs case: आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे...

Aryan Khan drugs case: आर्यन खान की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में आज फिर होगी सुनवाई


मुंबई. अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) और दो अन्य व्यक्तियों की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) बुधवार को भी सुनवाई करेगा. इन आरोपियों को इस महीने की शुरुआत में मुंबई के पास एक क्रूज जहाज से मादक पदार्थों की कथित जब्ती के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान 23 वर्षीय आर्यन ने मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (NCB) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ जबरन वसूली के प्रयास के आरोप से खुद को अलग कर लिया. वानखेड़े ने ही बीते 2 अक्टूबर को जहाज पर छापे की निगरानी की थी. हाई कोर्ट में आर्यन के वकीलों मुकुल रोहतगी और सतीश मानशिंदे ने जज जस्टिस एन डब्ल्यू सांबरे के सामने दलील दी कि NCB के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है.

आर्यन के वकील रोहतगी ने कहा, ‘आर्यन को NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े सहित NCB के किसी भी अधिकारी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है. आर्यन का इन बेतुके विवादों से कोई वास्ता नहीं है. वह इससे किसी भी तरह के संबंध से पूरी तरह इनकार करते हैं.’ वकील ने कहा कि NCB और वानखेड़े ने सोमवार को कहा था कि केंद्रीय एजेंसी पर लगाए आरोप एक नेता द्वारा प्रतिशोध का हिस्सा थे. रोहतगी ने कहा- जिस नेता ने आरोप लगाए हैं उनके दामाद को NCB ने पहले गिरफ्तार किया था.

NCB ने किया था जमानत का विरोध
रोहतगी ने कहा, ‘लेकिन आज, NCB इसे आर्यन खान पर डाल रहा है और कह रहा है कि वह गवाहों को प्रभावित कर रहे हैं. इससे मेरे मुवक्किल का मामला प्रभावित हो रहा है.’ उन्होंने दलील दी कि NDPS अधिनियम बनाने के पीछे मंशा यह थी कि छोटी मात्रा में मादक पदार्थ के साथ पकड़े जाने वालों को सुधारा जा सके. इसी कानून के तहत आर्यन एवं अन्य को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि इस अधिनियम के पीछे मंशा यह थी कि युवाओं को पीड़ित माना जाए न की आरोपी. रोहतगी ने कहा कि आर्यन एक ‘युवक है जिसका ऐसा कोई पिछला मामला नहीं है.’

उधर NCB ने क्रूज जहाज से मादक पदार्थ की बरामदगी के मामले में आरोपी आर्यन खान की जमानत याचिका का मंगलवार को हाई कोर्ट में विरोध करते हुए कहा कि वह ना केवल मादक पदार्थ लेते थे, बल्कि उसकी अवैध तस्करी में भी शामिल थे. एजेंसी ने यह भी दावा किया कि जांच को प्रभावित करने के लिए आर्यन खान और शाहरुख खान की प्रबंधक पूजा ददलानी सबूतों से छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित कर रहे हैं. NCB ने आर्यन खान की उच्च न्यायालय में दायर जमानत याचिका के जवाब में मंगलवार को हलफनामा दाखिल किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular