Saturday, May 28, 2022
HomeखेलAsia Cup: एशिया कप से पहले भारतीय हॉकी टीम को लगा तगड़ा...

Asia Cup: एशिया कप से पहले भारतीय हॉकी टीम को लगा तगड़ा झटका, ये सुपरस्टार खिलाड़ी हो गया बाहर


Rupinder Pal Singh Out From Asia Cup: भारतीय पुरूष हॉकी टीम को शुक्रवार को एक करारा झटका लगा, जब कप्तान रूपिंदर पाल सिंह कलाई की चोट के कारण आगामी पुरूष एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट से बाहर हो गए. रूपिंदर पाल सिंह की जगह बीरेंद्र लकड़ा भारतीय टीम के कप्तान होंगे. 

ये खिलाड़ी बना कप्तान 

हॉकी इंडिया के अनुसार शीर्ष ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर ट्रेनिंग सत्र के दौरान कलाई में चोट लगा बैठे. इसी वजह से उन्हें एशिया कप से बाहर होना पड़ा. उप कप्तान बनाए गए बीरेंद्र लकड़ा अब भारतीय टीम की अगुआई करेंगे, जबकि स्ट्राइकर एसवी सुनील 20 सदस्यीय टीम के उप कप्तान होंगे. संन्यास से वापसी करने वाले रूपिंदर की जगह नीलम संजीम जेस लेंगे. एशिया कप 23 मई से जकार्ता में शुरू होगा. भारत टूर्नामेंट का गत चैंपियन है.

हॉकी इंडिया ने दिया ये बयान 

कोच बीजे करियप्पा ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रूपिंदर को ट्रेनिंग सत्र के दौरान चोट लग गई और वह हीरो एशिया कप का हिस्सा नहीं होगा. बीरेंद्र और सुनील दोनों को अपार अनुभव है और वे कई वर्षों से अगुआई करने वाले ग्रुप का हिस्सा रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हमें रूपिंदर की कमी खलेगी, लेकिन हमारे पास पूल में काफी विकल्प मौजूद हैं. हमारे पास काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वे भी इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.’

भारतीय टीम :

गोलकीपर: पंकज कुमार रजक और सूरज करकेरा. 

डिफेंडर: यशदीप सिवाच, अभिषेक लकड़ा, बीरेंद्र लाकड़ा (कप्तान), मंजीत और दीपसन टिर्की.

मिडफील्डर : विष्णुकांत सिंह, राज कुमार पाल, मरीस्वरेन शक्तिवेल, शेष गौड़ा बीएम और सिमरनजीत सिंह.

फॉरवर्ड : पवन राजभर, भारन सुदेव, एसवी सुनील (उपकप्तान), उत्तम सिंह, एस.कार्थी और नीलम संजीव जेस.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular