Friday, January 21, 2022
HomeखेलAustralian Open: नोवाक जोकोविच के खेलने पर अभी भी सस्पेंस, लेकिन आयोजकों...

Australian Open: नोवाक जोकोविच के खेलने पर अभी भी सस्पेंस, लेकिन आयोजकों ने उठाया ऐसा कदम


मेलबर्न: नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को अब ये बात पता है कि अगर उन्हें खेलने की इजाजत मिलती है तो वह ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) टाइटल का बचाव करने के लिए पहले दौर में हमवतन सर्बियाई खिलाड़ी मिओमिर केकमानोविच से भिड़ेंगे.

देर से शुरू हुआ ड्रॉ का प्रोग्राम

नोवाक जोकोविच की वीजा स्थिति साफ नहीं होने की वजह से गुरुवार को ड्रॉ प्रोग्राम को 75 मिनट तक टाला गया. इसके बाद हालांकि पुरुष और महिला सिंगल्स ड्रॉ तय किए गए. जोकोविच का मामला हालांकि अब भी अधर में है.

जोकोविच के खेलने पर सस्पेंस

ऑस्ट्रेलिया के आप्रवासन मंत्री (Immigration Minister) अभी विचार कर रहे हैं कि क्या 9 बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन को निर्वासित किया जाए, जिन्होंने कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन नहीं लगवाया है.

अगर इजाजत मिली तो क्या होगा?

अगर उन्हें ऑस्ट्रेलिया रहने दिया जाता है, तो पुरुषों के रिकॉर्ड 21 वें प्रमुख खिताब के लिए जोकोविच क्वार्टर फाइनल में सातवें नंबर के माटेओ बेरेटिनी का सामना कर सकते है जबकि सेमीफाइनल में उनका मुकाबला राफेल नडाल या तीसरी सीड के खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव से हो सकता है.

दानिल मेदवेदेव को दूसरी सीड

यूएस ओपन में जीत के साथ नोवाक जोकोविच के कैलेंडर ग्रैंडस्लैम के सपने को पूरा करने से रोकने वाले दानिल मेदवेदेव को ऑस्ट्रेलिया में दूसरी सीड दी गयी है. वह ड्रॉ के दूसरे ब्रैकेट में है.  पिछले साल यहां फाइनल तक का सफर तय करने वाले मेदवेदेव एक बार फिर खिताब के दावेदार होंगे.  

लोकल ब्वॉय से हो सकती है नोवाक की टक्कर

वो दूसरे दौर में स्थानीय दावेदार निक किर्गियोस का सामना कर सकते है जबकि क्वार्टर फाइनल में उनके सामने रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज एंड्री रुबलेव, नंबर 9 फेलिक्स ऑगर-एलियासेम या जॉन इस्नर में से किसी की चुनौती हो सकती है.  उन्हें सेमीफाइनल में चौथी रैंकिंग के खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास की चुनौती मिल सकती है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular