Sunday, June 26, 2022
HomeभारतAuto Update: कारों के शौकीन हैं तो इसी महीने आने वाली हैं...

Auto Update: कारों के शौकीन हैं तो इसी महीने आने वाली हैं ये चार धांसू Cars, दोगुना हो जाएगा Driving का मजा


नई दिल्ली. अगर आप कारों के शौकीन हैं तो यह महीना आपके लिए खास रहने वाला है. भले ही इस महीने में करीब दो सप्ताह बचे हैं, लेकिन दो सप्ताह ऑटो इंडस्ट्री (Indian Auto Industry) के लिए काफी दिलचस्प रहने वाले हैं. इस दौरान भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में चार नई कारों की एंट्री होने वाली है.

ऐसे में अगर आप नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो बस थोड़ा इंतजार कीजिए. यह इंतजार आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. आने वाले समय में ऐसी कारें लॉन्च होने वाली हैं, जो ड्राइविंग के मजे को दोगुना कर सकती हैं. आइए जानते हैं लॉन्च होने वाली कारों के बारे में…

ये भी पढ़ें- इकोनॉमी में तेजी, एडवांस टैक्स 41 फीसदी तो डायरेक्ट टैक्स में 48% का इजाफा

टाटा अल्ट्रोज DCT
टाटा मोटर्स ने कन्फर्म कर दिया है कि वह 21 मार्च को अल्ट्रोज डीसीटी पेट्रोल ऑटोमैटिक लॉन्च करने वाली है. इस अपकमिंग हैचबैक को 21000 रुपये में प्री-बुक कर सकते हैं. कार में कंपनी 1.2 लीटर का नेचुरली ऐस्पिरेटेड इंजन ऑफर करने वाली है. यह इंजन 86bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा.

ये भी पढ़ें- LIC IPO में पैसा लगाने से पहले इन बातों को जान लेंगे तो आप फायदे में रहेंगे

जीप मेरिडियन
कंपनी की यह नई थ्री-रो SUV जीप मेरिडियन 29 मार्च को भारत में डेब्यू करने वाली है. एसयूवी की लॉन्चिंग मई में होगी. यह अपकमिंग एसयूवी दिखने में काफी हद तक जीप कमांडर जैसी है. जीप कंपस के मुकाबले मेरिडियन थोड़ी लंबी है और इसमें ज्यादा केबिन स्पेस भी दिया गया है. इसमें कंपनी 2.0 लीटर का 4 सिलिंडर मल्टी-जेट टर्बो डीजल इंजन ऑफर करने वाली है. इसमें 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Gold-Silver Price Today: सोना हुआ महंगा, चांदी की भी बढ़ी चमक, चेक करें 10 ग्राम गोल्ड का भाव

नई अर्टिगा और XL6
मारुति सुजुकी फैन्स के लिए भी बड़ी खुशखबरी है. कंपनी ने नई अर्टिगा और XL6 को डीलरशिप तक पहुंचाने की शुरुआत कर दी है. हालांकि, इन दोनों MPV की लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इन दोनों की लॉन्चिंग डेट का ऐलान करेगी.

इंटीरियर और एक्सटीरियर बदलाव
फीचर की बात करें तो नई अर्टिगा में हल्के फुल्के इंटीरियर और एक्सटीरियर बदलाव हो सकते हैं. कंपनी इस कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन देने वाली है, जो 105bhp की पावर और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स ऑफर करने वाली है. साथ ही XL 6 में कंपनी 6 और 7 सीट का ऑप्शन ऑफर कर सकती है.

Tags: Auto News, Maruti Suzuki, Tata Motors



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular