Saturday, May 28, 2022
HomeमनोरंजनBabita Kapoor Birthday: कपूर खानदान की बहू बनने के लिए करीना की...

Babita Kapoor Birthday: कपूर खानदान की बहू बनने के लिए करीना की मां को देनी पड़ी थी कुर्बानी, बेटियों के लिए पति से हुईं अलग


Babita Kapoor Birthday: करीना कपूर और करिश्मा कपूर बॉलीवुड की फेमस अदाकारा रही हैं. लेकिन करीना और करिश्मा (Kareena and Karishma) का फिल्म इंडस्ट्री में आना कोई आसान बात नहीं थी. परिवार के नियम कायदों के खिलाफ जाकर बबीता कपूर (Babita Kapoor) ने करीना और करिश्मा को एक्ट्रेस बनाने का सपना देखा और उन्हें इस सपने को पूरा करने के लिए भारी कीमत भी चुकानी पड़ी. 

कपूर खानदान की बगावती बहू

कपूर परिवार (Kapoor Family) बॉलीवुड की दुनिया में काम करने वाला सबसे पुराना परिवार है. कई पीढ़ियों से यह परिवार फैंस का मनोरंजन करती आ रहा है. लेकिन अपने कड़े नियम-कायदों के लिए मशहूर इस खानदान में कुछ ऐसे भी सदस्य रहे, जिन्होंने सबकुछ ताक पर रखकर अपने सपनों को पूरा किया. जी हां, हम बात कर रहे हैं बबीता कपूर (Babita Kapoor) की. बबीता कपूर आज अपना 74वां जन्मदिन मना रही हैं और आज इनके जन्मदिन के मौके पर कपूर खानदान की इस बगावती बहू के बारे में बताएंगे.

प्यार के लिए छोड़ा करियर

रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) ने कपूर परिवार के कायदों के खिलाफ जाकर पहली बार किसी एक्ट्रेस को घर की बहू बनाकर लेकर आए. इस शादी की शर्त ये थी कि बबीता एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह देंगी. बबीता ने अपने प्यार के लिए ये कुर्बानी भी दे दी. दोनों का रिश्ता आगे बढ़ा और बबीता ने बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम करिश्मा कपूर रखा गया बाद में जब करीना का जन्म हुआ तो उन्होंने एक ऐसा फैसला लिया, जिसने कपूर परिवार को हिला कर रख दिया. 

बेटियों के लिए दी प्यार की कुर्बानी

मां बबीता अपनी बेटी करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) को फिल्मों में लॉन्च करना चाहती थीं. कपूर खानदान ही क्या, रणधीर खुद इस बात के लिए राजी नहीं थे. आखिरकार बबीता अपनी दोनों बेटियों के साथ रणधीर को छोड़कर चली गईं. साल 1991 में करिश्मा ने फिल्म प्रेम कैदी से बॉलीवुड में कदम रखा और सफल रहीं. साल 2000 में ​करीना ने फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की और वह सफलता की सीढ़ियां चढ़ती चली गईं. आज करिश्मा और करीना का नाम बॉलीवुड की मोस्ट सक्सेसफुल एक्ट्रेस में गिना जाता है. रणधीर और बबीता सालों अलग रहे, लेकिन दोनों ने तलाक नहीं लिया, आज भी दोनों खुशी-गम एक साथ बांटते हैं.

यह भी पढ़ें- Alia Bhatt Married Photos: गले में मंगलसूत्र और मांग में सिंदूर, आलिया का मैरिड लुक

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular