Friday, September 17, 2021
Home Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर अब इस शहर में भी मिलेगा, जानिए सबकुछ
Array

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर अब इस शहर में भी मिलेगा, जानिए सबकुछ


नई दिल्ली. बजाज ऑटो अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहुंच को और अधिक भारतीय शहरों तक बढ़ाने के लिए कमर कस रही है. कंपनी ने अपने सोशल मीडिया चैनलों पर घोषणा की कि उसका बैटरी से चलने वाला स्कूटर जल्द ही नागपुर में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जायेगा. कंपनी ने इस स्कूटर का रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है और इसकी बुकिंग भी जल्द शुरू होने की उम्मीद है. बजाज ऑटो पहले से ही पुणे, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद सहित अन्य प्रमुख भारतीय शहरों में इस स्कूटर को बेचता है.

बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो ट्रिम्स – अर्बन और प्रीमियम में पेश किया गया है. इसके लोअर अर्बन ट्रिम की कीमत 1.42 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, पुणे) रखी गई है, वहीं प्रीमियम ट्रिम की कीमत थोड़ी अधिक 1.44 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, पुणे) है.

यह भी पढ़ें: हॉलमार्किंग ने बढ़ाई ज्वेलर्स की परेशानी, HUID बन रही सबसे बड़ी परेशानी, जानिए सबकुछ

स्कूटर में 3.8kW मोटर के साथ, रिमूवेबल 3kWh IP67 लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी का दावा है कि यह बैटरी पैक 95km (इको मोड) की फुल चार्ज रेंज देने में सक्षम है. स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रतिघंटा है. स्कूटर को अंडर-सीट बिल्ट-इन चार्जर का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है जिसे 5A पावर सॉकेट से जोड़ा जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Maruti Dzire का सीएजी वेरिएंट जल्द होगा लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

पुणे स्थित दोपहिया निर्माता को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की डिलीवरी 2021 की तीसरी तिमाही से शुरू होने की उम्मीद है. कंपनी त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले अपने ग्राहकों को नया स्कूटर देने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

इससे पहले, बजाज ऑटो ने ज्यादा डिमांड के कारण 13 अप्रैल को बुकिंग शुरू होने के 48 घंटों के भीतर चेतक के लिए बुकिंग को बंद कर दिया था. 2020-21 के लिए अपनी वार्षिक रिपोर्ट में, बजाज ऑटो ने कहा कि वह “वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही के दौरान इस आइकोनिक मॉडल की डिलीवरी शुरू करने की उम्मीद करते हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular