Sunday, September 26, 2021
Home बिजनेस Bank Alert! इन बैंकों ने बदले IFSC Codes, Online Banking के लिए...

Bank Alert! इन बैंकों ने बदले IFSC Codes, Online Banking के लिए अपडेट करें डीटेल्स; देखें पूरी लिस्ट


नई दिल्ली: अगर आप भी ऑनलाइन बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. कई बैंकों के आईएफएससी (IFSC) कोड अब बदल गए हैं. ऐसे में आपका यह जानना जरूरी है कि इसमें आपका बैंक भी तो नहीं. पब्लिक सेक्टर्स में बैंकों के मर्ज होने के बाद कई बैंक के IFSC कोड बदल गए हैं. अब पुराने आईएफएससी कोड ऑनलाइन बैंकिंग के लिए मान्य नहीं होंगे. आइये जानते हैं ये कौन कौन से बैंक हैं.

अकाउंट होल्डर्स देख लें ये लिस्ट 

पब्लिक सेक्टर में मर्ज लिस्ट में सिंडिकेट बैंक, इलाहाबाद बैंक, देना बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, विजया बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, आंध्रा बैंक और कॉर्पोरेशन बैंक शामिल हैं. अब इन बैंकों के अकाउंट होल्डर्स को अपना पुराना आईएफएससी कोड बदलना होगा. वरना खाताधारक कोई भी ऑनलाइन बैंकिंग लेनदेन की सुविधा का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इसलिए अकाउंट होल्डर्स इन बैंकों से ऑनलाइन बैंकिंग वेब पोर्टल से पेयी की लिस्ट से बेनिफिशरी को हटाना होगा.

ये भी पढ़ें- PM Kisan: अकाउंट में नहीं आए 6000 रुपये? आज ही इस Toll Free Number पर करें शिकायत, तुरंत मिलेगा फायदा

VIDEO

नए IFSC कोड के लिए करें रजिस्ट्रेशन

इन बैंकों के पोर्टल के जरिए अकाउंट होल्डर्स नए आईएफएससी कोड के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इसके लिए आपको सभी डिटेल्स को फिर से ऐड करना होगा. इसमें आपको नई शर्तों के तहत पेयी की लिस्ट को फिर से लिस्टेड और रजिस्टर्ड करना होगा. यहां उनके नाम, खाता नंबर, कॉन्टैक्ट डिटेल्स और बैंक डिटेल्स जोड़न होगा. आपको बता दें कि रजिस्ट्रेशन पेंडिंग होने के बाद ही नए विलय वाले बैंकों के खाताधारक नेट बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: संविदा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! मिलेगा Bonus, प्रस्ताव को मिली हरी झंडी

मर्ज बैंकों की लिस्ट 

अकाउंट होल्डर्स ध्यान दें कि अगर आपका कोई स्थाई निर्देश या शेड्यूल भुगतान है तो उन्हें पहले हटा लें. जो बैंक मर्ज हो रहे हैं वे इस प्रकार हैं –
सिंडिकेट बैंक का केनरा बैंक में विलय
इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक में विलय
विजया बैंक और देना बैंक दोनों को बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular