Wednesday, October 20, 2021
Home राजनीति BHU के होनहारों की पहल: वाराणसी में कोविड महामारी से निपटने के...

BHU के होनहारों की पहल: वाराणसी में कोविड महामारी से निपटने के लिए आगे आए BHU के मेधावी, आईआईटी-1975 बैच के छात्रों ने दिए 5 लाख 84 रुपये


वाराणसी4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

फाइल फोटो

वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के आईआईटी से 1975 में बीटेक उत्तीर्ण 52 छात्रों ने 5 लाख 84 हजार रुपये की आर्थिक मदद की है। छात्रों ने ये मदद BHU के सर सुंदरलाल अस्पताल के लिए भेजी है। BHU आईआईटी के इन पूर्व छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को आश्वस्त किया है कि वह आगे भी इस तरह की मदद करते रहेंगे।

‘जो कुछ भी हैं महामना मालवीय की ही बदौलत हैं’
BHU के कुलसचिव को भेजे गए चेक के साथ पत्र में आईआईटी के पुरातन छात्रों ने लिखा है कि हम देश और दुनिया में भले ही जहां रह रहे हों लेकिन यह सब कुछ भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की ही देन है। उन्होंने ऐसा विश्वविद्यालय न स्थापित किया होता तो शायद हमें इतनी बेहतर शिक्षा का अवसर न मिल पाता।

‘आप सभी महामना के मूल्यों के पोषक, आप पर गर्व है’
BHU के कुलसचिव डॉ. नीरज त्रिपाठी ने भी IIT के उन छात्रों के समूह का आभार जताया है। आर्थिक मदद के जवाब में गुरुवार को पत्र भेज कर लिखा है कि महामारी से प्रभावित लोगों की मदद करने के इस कदम से विश्वविद्यालय परिवार को आप सभी पर गर्व है। आप सभी महामना के मूल्यों के पोषक हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular