Tuesday, August 9, 2022
Homeविश्वBig Ticket Lottery winners: एक झटके में करोड़पति बन गया ये शख्स,...

Big Ticket Lottery winners: एक झटके में करोड़पति बन गया ये शख्स, लॉटरी से इन भारतीयों की भी खुली किस्मत


Big Ticket lottery: दुनिया भर के कई लॉटरी विजेताओं के बारे में आपने पढ़ा होगा लेकिन अबू धाबी में लकी ड्रॉ ने एक शख्स की किस्मत ही खोल कर रख दी. अबू धाबी के बिग टिकट लकी ड्रॉ में साफवान निजामेद्दीन नाम के शख्स ने 15 मिलियम दिरहम का इनाम जीता है जो भारतीय रुपयों में 32 करोड़ से भी ज्यादा की रकम है. साफवान सैंट किट्स के रहने वाले हैं और पिछले दो साल से लगातार लॉटरी जीतने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन इस बार उन्हें लकी ड्रॉ निकलने का पूरा भरोसा था और कुछ ऐसा ही हुआ.

पहले से था जीत का भरोसा

साफवान ने बताया कि वह बीते दो साल से लगातार हर महीने लॉटरी का टिकट खरीद रहे था लेकिन इस बार टिकट का नंबर 011830 था जिसने उन्हें विजेता बना दिया. उन्होंने बताया कि इस बार मुझे अपनी जीत का भरोसा था क्योंकि लगातार दो साल से इसके लिए ट्राई कर रहा था. जब साफवान को लॉटरी जीतने की कॉल आई तो उन्होंने टिकट अधिकारी से कहा कि आप भरोसा करें या न करें, लेकिन मुझे ऐतबार था कि आपकी कॉल आज आएगी.

लॉटरी के विजेता साफवान ने बताया कि वह इन पैसों का इस्तेमाल अपने 3 खूबसूरत बच्चों की परवरिश के लिए करेंगे. लकी ड्रॉ निकलने पर साफवान ने कहा कि यह मेरे लिए चौंकाने वाला नहीं है क्योंकि मुझे अपनी जीत की उम्मीद थी. साथ ही उन्होंने बताया कि फोन की घंटी बजने के साथ ही मुझे अहसास हो गया था कि मैं लॉटरी जीत गया हूं और इसी बारे में बताने के लिए यह कॉल मुझे आई है. 

इन भारतीयों की भी खुली किस्मत

बिग टिकट लकी ड्रॉ में पहले विजेता को 15 मिलियन दिरहम का इनाम दिया जाता है. वहीं दूसरे विजेता को एक मिलियन दिरहम और तीसरे को एक लाख दिरहम का इनाम मिलता है. चौथे विजेता को 50 हजार दिरहम का प्राइज दिया जाता है. खास बात यह रही कि इस लॉटरी का दूसरा विजेता एक भारतीय मूल का नागरिक है जिसका नाम ग्रोमेज फ्रांसिस है. उसने लॉटरी में 2 करोड़ से ज्यादा की रकम जीत ली है. भारतीय मूल के एक और नागरिक मोहम्मद अशरफ ने 21 लाख जीते, वहीं एक अन्य भारतीय को भी लॉटरी में 11 लाख का इनाम मिला है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular